Move to Jagran APP

Odisha Weather: अगले 12 घंटों में ओडिशा के नौ जिलों में खूब बरसेगा पानी, 27 अगस्त से बारिश में आएगी कमी

Odisha Weather Update अगले 12 घंटों में भुवनेश्वर और कटक के आसपास के शहरों सहित नौ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। शनिवार को उत्तर और दक्षिण ओडिशा के 17 जिलों में गरज और बिजली के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि 27 अगस्त से राज्य में बारिश की मात्रा कम हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhPublished: Fri, 25 Aug 2023 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 25 Aug 2023 10:59 AM (IST)
अगले 12 घंटों में ओडिशा के नौ जिलों में खूब बरसेगा पानी, 27 अगस्त से बारिश में आएगी कमी

जागरण संवाददाता, अनुगुल। Odisha Weather Update :  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र ने शुक्रवार को अगले 12 घंटों में भुवनेश्वर और कटक के आसपास के शहरों सहित नौ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

इन जिलों में बिजली के साथ होगी भारी बारिश

जिन जिलों में बिजली के साथ भारी बारिश होगी, उनमें बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, ढेंकानाल, कंधमाल, कालाहांडी, रायगड़ा, नबरंगपुर, मलकानगिरी और कोरापुट के नाम शामिल हैं।

27 अगस्त से फिर बदलेगा मौसम

ओडिशा के नौ जिलों में जिलों में 70 से 110 मिमी बारिश होने की संभावना है। शनिवार को उत्तर और दक्षिण ओडिशा के 17 जिलों में गरज और बिजली के साथ बारिश होगी।

हालांकि, मौसम विभाग का अनुमान है कि 27 अगस्त से राज्य में बारिश की मात्रा कम हो जाएगी। मानसून निम्न दबाव रेखा पर अपनी सामान्य स्थिति से थोड़ा उत्तर में है।

ओडिशा में कितनी हुई बारिश?

राज्य में 1 जून से 24 अगस्त तक सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है। ग्यारह जिलों में सामान्य से 20 से 59 फीसदी तक कम बारिश हुई है, जबकि 17 जिलों में सामान्य बारिश हुई है और राज्य के दो जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.