Move to Jagran APP

Odisha Crime: दो विचाराधीन कैदी टिटिलागढ़ जेल की दीवार फांदकर फरार, हत्या के आरोप में दो साल से जेल में थे बंद

पश्चिम ओडिशा के बलांगीर जिला के टिटिलागढ़ स्थित उपकारा की दीवार फांदकर दो विचाराधीन कैदियों के फरार हो जाने की घटना के बाद हड़कंप सा मचा हुआ है। उपकारा में लचर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया जा रहा है। उधर इस घटना के बाद जेल और पुलिसकर्मी दोनों फरार कैदियों की तलाश में विभिन्न स्थानों में उनकी तलाश कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 11 Mar 2024 04:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:00 AM (IST)
Odisha Crime: दो विचाराधीन कैदी टिटिलागढ़ जेल की दीवार फांदकर फरार। (टिटिलागढ़ उपकारा का फोटो)

संवाद सूत्र, संबलपुर। पश्चिम ओडिशा के बलांगीर जिला के टिटिलागढ़ स्थित उपकारा की दीवार फांदकर दो विचाराधीन कैदियों के फरार हो जाने की घटना के बाद हड़कंप सा मचा हुआ है।

उपकारा में लचर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया जा रहा है। उधर, इस घटना के बाद जेल और पुलिसकर्मी दोनों फरार कैदियों की तलाश में विभिन्न स्थानों में उनकी तलाश कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों फरार विचाराधीन कैदी हत्या के आरोपी हैं और पिछले दो वर्षों से जेल में बंद थे। बलांगीर जिला सिंधेकेला थाना इलाके के तांत्रिक शोभावन रणा को तंत्र साधना के लिए दो बच्चों की बलि देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि सुमित बिहारी को केसिंगा अस्पताल परिसर में एक बच्चे को कुंए में ढकेलकर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

जेलर चैतन्‍य प्रधान बोले

टिटिलागढ़ जेलर चैतन्य प्रधान के अनुसार, शनिवार की रात करीब आठ बजे शोभावन और सुमित जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए। इसका पता चलने के बाद थाना में उनके फरार हो जाने का रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ऐसा बताया गया है कि जेल से मुक्ति पाने की खातिर आरोपित तांत्रिक शोभावन खुद को पागल होने का नाटक रचते हुए कटक मेडिकल हॉस्पिटल में भी भर्ती हुआ था, लेकिन अदालत से उसे राहत नहीं मिली थी। ऐसे दुर्दांत हत्यारोपियों को जेलर प्रधान ने जेल के कंप्यूटर का काम देखने के लिए लगा रखा था।

आरोपित तांत्रिक शोभावन निरक्षर है, ऐसे में उसे कंप्यूटर का काम सौंपे जाने को लेकर जेलर की भूमिका संदेह के घेरे में है। इस बारे में पूछे जाने पर जेलर प्रधान ने अपनी सफाई में बताया है कि शोभावन को कंप्यूटर का अद्भुत ज्ञान था, जिसकी वजह से उसे कंप्यूटर का काम सौंपा गया था। 

यह भी पढ़ें -

Odisha News: CM पटनायक ने की घोषणा! गैर अनुदान निजी शिक्षण संस्थान के ब्लॉकग्रांट कर्मचारियों की अस्थाई छुट्टी में इजाफा

Odisha Politics: BJP-BJD के खिलाफ मुखर हुई Congress, 11 मार्च को अन्नप्राशन कराएगी पार्टी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.