Move to Jagran APP

धनेश्वर बेहरा की हत्‍या पर खुलासा: चश्‍मदीद ने कहा- वन अधिकारियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर की धनेश्वर की हत्‍या

मृत धनेश्‍वर बेहरा के साथी और घटना के चश्‍मदीद राजकिशोर प्रधान ने वन विभाग के एसीएफ रेंजर और अन्य कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि इन सबने उसकी आंखों के सामने धनेश्‍वर को पीट-पीटकर मार डाला।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 07 Feb 2023 02:57 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 02:57 PM (IST)
धनेश्वर बेहरा की हत्‍या पर खुलासा: चश्‍मदीद ने कहा- वन अधिकारियों ने बेरहमी से पीट-पीटकर की धनेश्वर की हत्‍या
धनेश्‍वर बेहरा की फाइल फोटो जिसकी हिरासत में मौत हो गई है

संवाद सहयोगी, कटक। कटक के आठगढ़ डिवीजन के तहत आने वाले बड़म्‍बा वन रेंज में वन विभाग की हिरासत में धनेश्‍वर बेहेरा नामक शख्‍स की हुई मौत के मामले में एक व्यक्ति ने वन विभाग के एसीएफ, रेंजर और अन्य कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि धनेश्वर की उसकी आंखों के सामने पीट-पीटकर हत्या की गई है। गौरतलब है कि यह खुलासा मंगलवार को मीडिया के सामने धनेश्वर के साथ रहने वाले चश्मदीद साथी श्यामसुन्दरपुर निवासी राजकिशोर प्रधान ने की है।

loksabha election banner

हाथी के शिकार से जुड़ा है पूरा मामला

गौरतलब है कि खुंटकटा सातगोछिया गांव के निवासी धनेश्वर बेहरा को वन विभाग के अधिकारियों ने एक हाथी का शिकार करने और उसके दांत काटकर ले जाने के आरोप में रविवार को हिरासत में लिया था। एक दिन बाद वन विभाग की हिरासत में उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिससे इलाके में तनाव फैल गया था।

वन विभाग के अधिकारियों ने की थी जमकर पिटाई

श्यामसुंदरपुर निवासी राजकिशोर प्रधान ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि वन विभाग ने हमें भी धनेश्वर के साथ ही पकड़ा था। वे हमें पहले हुगुडा जंगल और फिर खुंटुनी जंगल में ले गए। वहां डीएफओ, एसीएफ, पांच से छह फॉरेस्टर और बड़म्बा रेंजर ने हमें बुरी तरह से पीटा। हमें इतनी बेरहमी से पीटा गया कि धनिया (धनेश्वर बेहरा) की मौके पर ही मौत हो गई। उन्‍होंने हमें इस बारे में किसी से कुछ न बताने की धमकी दी। उन्होंने हमसे ग्रामीणों को यह बताने के लिए कहा कि एक हाथी ने उसे (धनेश्वर को) कुचलकर मार डाला है। 

धनेश्वर की मौत पर उठी न्‍याय की मांग

इससे पहले सोमवार को धनेश्वर की मौत की खबर फैलते ही परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों ने न्याय की मांग करते हुए बरसिंह चौक पर प्रदर्शन किया था। धनेश्वर की पत्नी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने डीएफओ आठगढ़, रेंज अधिकारी बड़म्बा, एसीएफ और वन विभाग के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- ओडिशा वन विभाग की हिरासत में 'शिकारी' की मौत पर मचा बवाल, हिरासत में लिए गए वन विभाग के अधिकारी, पूछताछ जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.