Move to Jagran APP

Odisha Crime News: कटक में फर्जी पुलिस गिरोह का आतंक! इतने लाख रूपये की लूट को दिया अंजाम; आरोपितों की तलाश जारी

कटक में फिर से फर्जी पुलिस गिरोह का आतंक दिखने को मिल रहा है। बता दें किी एक ही दिन में मालगोदाम और पीठापुर इलाके में दो व्यापारियों को लुटेरों ने निशाना बनाया और उनसे 3 लाख 30 हजार रूपये लूट लिए हैं। लूट के दौरान उन्होंने पुलिस का परिचय देते हुए इस अपराधिक वारदात को अंजाम दिया दे दिया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 20 Apr 2024 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 04:47 PM (IST)
कटक में फर्जी पुलिस गैंग का आतंक (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। Odisha Crime News: कटक शहर में फिर से फर्जी पुलिस गिरोह का आतंक दिखने को मिला है। एक ही दिन में मालगोदाम और पीठापुर इलाके में दो व्यापारियों को लुटेरों निशाना बनाते हुए उनसे 3 लाख 30 हजार लूट लिया है।

loksabha election banner

लुटेरों ने काले रंग के मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया था। पुलिस का परिचय देते हुए इस अपराधिक वारदात को अंजाम दी गई है। इन दो घटनाओं को लेकर बादामबाड़ी और मालगोदाम थाने में दो अलग-अलग मामला दर्ज की गई है।

ऐसे हुई पहली घटना

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल 24 परगना के शिबू विश्वास शंकरपुर में रह रहे हैं। वह इमिटेशन जेवर व्यापारी हैं। शुक्रवार के दिन वह पीठापुर मूनलाइट लेन रास्ते से इनविटेशन जेवर खरीदने के लिए जा रहे थे। उसी समय उनके पास दो युवक एक काला रंग की मोटरसाइकिल में आ धमके।

दोनों युवक खुद को पुलिस कर्मचारी के तौर पर परिचय दिया। चुनाव के लिए पुलिस की ओर से चेकिंग की जा रही है। बैग में क्या है, उसके बारे में शिबू से पुछा। शिबू ने उन्हें 30 हजार रूपये बैग के अंदर से निकाल कर दिखाया।

तभी यह दोनों युवक वह रूपये उनके हाथ से छीन कर तेजी से छत्र बाजार की तरफ फरार हो गए।इस संबंध में शिबू बादामबाड़ी थाने एक में शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस एक मामला दर्ज करते हुए घटना की छानबीन शुरू किया है।

ऐसे हुई दूसरी लूट 

ठीक उसी प्रकार केंद्रपड़ा जिला आली थाना इलाके के चंदन कुमार पंडा का एक राशन की दुकान है। वह राशन की सामान खरीदने के लिए शुक्रवार को मालगोदाम आए थे। मालगोदाम के फ्लाई ओवर चौक रास्ते में मालगोदाम की तरफ जाते समय उन्हे दो यूवकों ने रोका।

एक काला रंग के मोटरसाइकिल में उनके पास अचानक से पहुंच गए। दोनों ने खुद को पुलिस के तौर पर परिचय देते हुए आई कार्ड दिखाया। चुनाव के दौरान जांच पड़ताल चल रही है। जांच के लिए उन्होंने उसे उस रास्ते पर रोका और पुछताछ की।

वह राशन की सामान खरीदने के लिए 3 लाख रूपये लेकर जाने की बात कही। फिर वह दोनों उनके पास से 3 लाख रूपये लेकर फरार हो गए। इस संबंध में चंदन मालगोदाम थाने में शिकायत दर्ज किया गया है।

पुलिस ने छानबीन की शुरू

शिकायत के आधार पर पुलिस एक मामला दर्ज करते हुए छानबीन शुरू किया है। इन दोनों घटनाओं में पुलिस विभिन्न जगहों पर लगने वाली सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

इन दोनों घटनाओं में एक ही गिरोह शामिल होने की बात पुलिस को प्राथमिक जांच पड़ताल से पता चला है। हालांकि यह गिरोह राज्य बाहर का होने की अनुमान लगा रही है पुलिस। ऐसे में पुलिस इस घटना की अधिक छानबीन करते हुए दोनों लुटेरों की पहचान में जुटी है।

ये भी पढे़ं-

Odisha Crime News: संबलपुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी, 22 बंदूक जब्त; मास्टरमाइंड सहित तीन को धर दबोचा

Odisha Crime News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, डकैती की साजिश रच रहे पांच आरोपित दबोचे; धारदार हथियार बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.