भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। Odisha Honey Trap: ओडिशा में ब्लैकमेलर अर्चना नाग (Archana Nag) को लेकर चल रही सरगर्मी अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि एक और ब्लैकमेलर को पुलिस ने दबोचा है। इस ब्लैकमेलर का नाम प्रीति देसाई (Preeti Desai) है, जबकि इसका घर कर्नाटक प्रदेश में है। शनिवार अपराह्न को भुवनेश्वर चन्द्रशेखरपुर थाना इलाके से राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चन्द्रशेखरपुर थाना पुलिस की मदद से राजस्थान पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है।

पैसे ऐंठने के लिए करती थी शादी

प्रीति देसाई के नाम पर अलग-अलग राज्यों में तीन केस दर्ज होने की बात पता चली है। सभी मामले ब्लैकमेलिंग को लेकर दर्ज किए गए हैं। पैसा कमाने का जरिया बनाया। यह ब्लैकमेलर इंटरनेट मीडिया में अमीर व्यवसायियों के साथ दोस्ती करती थी। दोस्ती जब गहरी हो जाती थी तो वह प्रेम निवेदन करती थी और फिर दबाव में आकर व्यापारी को शादी करनी पड़ती थी। हालांकि इस ब्लैकमेलर का शादी करना केवल ढोंग होता था। वह केवल पैसे बटोरने के लिए शादी कर रही थी। शादी के बाद अश्लील वीडियो बनाकर वह शादी से पहले के वीडियो काल की फोटो व वीडियो को वायरल करने की धमकी देती थी। साथ ही, वह दुष्कर्म के मामले में भी फंसाने की धमकी देती थी।

प्रीति देशाई पर दर्ज हैं तीन मामले

ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर कर्नाटक के एक कारोबारी ने तो खुदकुशी कर ली थी। कर्नाटक की घटना के बाद यह लेडी ब्लैकमेलर प्रीति राजस्थान के भरतपुर जिले के एक कपड़ा व्यापारी को अपने प्रेम जाल में फंसाया। उनसे पैसे ऐंठने के बाद वह वहां से फरार हो गई। राजस्थान के बिजनेसमैन 2019 से प्रीति देसाई को ढूंढ रहे थे। बाद में उन्हें पता चला कि प्रीति भुवनेश्वर में है। यहां भी इसने एक बिजनेसमैन को फंसाकर उनके साथ रह रही है। पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद उन्होंने राजस्थान के भरतपुर जिले के कोटबाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर राजस्थान पुलिस की एक टीम यहां आई और भुवनेश्वर में दो दिन तक डेरा डाला। इसके बाद चंद्रशेखरपुर थाने की मदद से प्रीति को गिरफ्तार कर लिया है। 42 साल की प्रीति ने ऐसे कितने कारोबारियों या अमीर लोगों को ब्लैकमेल किया है, पुलिस की जांच जारी है। 

यह भी पढ़ेंः ब्लैकमेलर अर्चना नाग और उसके पति के बैंक खाते में पांच साल में जमा हुए डेढ़ करोड़

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट