भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। हवाई जहाज से यात्री या फिर अन्य जरूरी सामग्री जाने की बात तो हर कोई जानता है, मगर भुवनेश्वर से विमान के जरिए खाना जाने की बात शायद कम लोगों ने ही सुना होगा। केवल खाद्य ही नहीं बल्कि विशेष रूप से शुद्ध ओड़िआ खाद्य भुवनेश्वर से मुम्बई भेजा गया। जानकारी के मुताबिक शुद्ध ओड़िआ खाद्य का आर्डर बालीवुड के सिंघम अर्थात अजय देवगन एवं अभिनेत्री काजोल ने दिया था उन्होंने रोजिस किचन को खाने आर्डर दिया था। अपने ऑर्डर में उन्‍होंने  रोजिस किचन को शुद्ध ओड़िआ घर का पारंपरिक खाद्य का आर्डर दिया था। रोजिस के दूध से बनने वाले पीठा का कई लोग फैन हैं। पीठा से आरंभ कर कंकड़ा की सब्जी, मछली तरकारी प्रसिद्ध है। ऐसे में अभिनेता अजय देवगन एवं अभिनेत्री काजोल ने इसका विशेष रूप से आर्डर दिया था। 

पोड़ पीठा को खाने के बाद दिया ऑर्डर

गौरतलब है कि इससे पहले बालीवुड के बड़े-बड़े स्टार के पास ओड़िआ खाद्य भेजा गया था, मगर इस बार रोजिस किचन से यह खाद्य मंगाया गया है। डा.विनीत ने बताया रोजिस किचन से कई बार दूध से बनने वाला पोड़ पीठा को खाने के बाद अजय एवं काजोल ने ऑर्डर दिया था।डा. विनीत के फार्म से कंकड़ा, मछली, चिंगुड़ी, बाउंस चिकन, चुना मछली पत्रपोड़ा आदि तैयार कर भेजा गया है। इसके साथ ही छेनापोड़, रसगुल्ला, गुलाब जामुन आदि मीठा भी शाम की फ्लाइट से भेजा गया है।

  किचन के मुख्य सरोजा चौधुरी ने कहा है कि अभिनेता अजय एवं अभिनेत्री काजोल ने ओड़िशा के खाद्य को पसंद किया है, इससे हम गर्वित हैं। बहुत जल्द जुहू बीच पर हम अपनी टीम के साथ ओड़िआ खाद्य पकाकर बालीवुड स्टार को खिलाने की योजना बना रहे हैं। पखाल, भात, घोरा मंडा, काकरा, सरसतिया पीठा, दालमा, कानिका, कखारू फुल भजा, बेसर तरकारी आदि बनाकर खिलाने की योजना है। उन्होंने कहा है कि इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र से लेकर राज्यपाल तक यहां से खाद्य भेजे गए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021