Move to Jagran APP

बेटा बीजद में शामिल हुआ तो कांग्रेस विधायक पिता ने सभी पदों से दिया इस्‍तीफा, बताई यह बड़ी वजह

बीजद ने 9 लोकसभा एवं 72 विधानसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों का एलान कर दिया है। भुवनेश्वर में बीजद सुप्रीमो ने कांग्रेस के भुवनेश्वर जटनी विधानसभा से वरिष्ठ विधायक सूर राउतराय के बेटे मन्मथ राउतराय को चुनाव मैदान में उतारा है। मन्मथ राउत आज ही बीजू जनता दल में शामिल हुए हैं। इधर बेटे के बीजद में शामिल होने से कांग्रेस विधायक पिता ने सभी पदों से इस्‍तीफा दे दिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 27 Mar 2024 04:27 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 04:27 PM (IST)
सूर राउतराय और मन्‍मथ राउतराय की फोटो- इंटरनेट।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। कांग्रेस की सभी कमेटी से विधायक सूर राउतराय ने इस्तीफा दे दिया है। बेटा मन्मथ राउतराय के बीजद से लोकसभा का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है। एक पत्र लिखकर सूर राउतराय ने कहा है कि मैंने अपने छोटे बेटे मन्मथ को बहुत समझाया मगर वह नहीं माना और बीजद में शामिल हो गया है। यह मेरे स्वाभिमान के प्रति धक्का है। ऐसे में विवेक के दृष्टिकोण से मैंने सभी कमेटी से इस्तीफा दिया है।

बेटे को भुवनेश्वर लोकसभा सीट से बीजद ने बनाया उम्‍मीदवार

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सूर राउतराय के बेटे मन्मथ राउतराय आज बीजू जनता दल में शामिल हुए हैं और बीजद ने उन्हें भुवनेश्वर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

मन्मथ ने कहा है कि यह मेरे लिए गर्व की बात है। प्रदेश की एक नंबर पार्टी ने मुझे चयन किया है। नवीन पटनायक की नीति एवं आदर्श से प्रेरित होकर मैं बीजद में शामिल हुआ हूं।मुझे जो भी दायित्व मिलेगा उसे निभाऊंगा।

बीजद में शामिल होना मेरे अकेले का निर्णय नहीं: मन्मथ

बीजद में शामिल होने से पहले मन्मथ भुवनेश्वर माउसी मां मंदिर चौक से अपने कार्यकर्ताओं को लेकर एक विराट रैली में शंख भवन पहुंचे। हालांकि सुर राउतराय अपने बेटे की इस रैली में शामिल नहीं थे।

हालांकि, उन्होंने अपने बेटे को जिताने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि मन्मथ किसी भी पार्टी में जाए, वह मेरा बेटा है, उसे हम जिताएंगे।

वहीं दूसरी तरफ सुर राउतराय का आशीर्वाद लेकर बीजद में शामिल होने की बात बेटे मन्मथ ने कही है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पिता सुर राउतराय एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की प्रेरणा से मैं आगे बढ़ूंगा। बीजद में शामिल होना केवल मेरा अकेले का निर्णय नहीं है। यह मेरे परिवार का निर्णय है।

यहां उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले मन्मथ राउतराय कैप्टन की नौकरी छोड़कर भुवनेश्वर पहुंचे, तो भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर सूर राउतराय एवं उनके सैकड़ों समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया था। इसके बाद सूर राउतराय ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में मन्मथ को घोषित किया था।

तब उन्होंने कहा था कि जटनी से विधायक उम्मीदवार मन्मथ राउतराय होंगे। हालांकि अब स्थिति बदल गई है और मन्मथ बीजद में शामिल होने के साथ ही बीजद से भुवनेश्वर लोकसभा के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: BJD ने 9 लोकसभा और 72 विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, ये नेता होंगे आमने-सामने; देखें लिस्‍ट

यह भी पढ़ें: ओडिशा में एक बार फिर KBN गैंग का आतंक, बदमाशों ने बेवजह सड़क किनारे खड़े वाहनों को तोड़ा; बेकसूरों पर किया हमला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.