Move to Jagran APP

Odisha Politics: ओडिशा में BJD को लगा झटका, पूर्व सांसद ने दिया पार्टी से इस्तीफा

ओडिशा में बरगढ़ जिला अध्यक्ष और पूर्व सांसद प्रभास सिंह ने बीजद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देेने के लिए वह नवीन निवास आए और पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा सौंपा। इस चुनाव में प्रभास बरगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए बीजद से टिकट मिलने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन पार्टी ने उनकी जगह परिणीता मिश्रा को टिकट दे दिया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 08 Apr 2024 03:44 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 03:44 PM (IST)
मीडिया से बात करते बरगढ़ जिला अध्यक्ष और पूर्व सांसद प्रभास सिंह

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Prabhas Singh Resigned from BJD: बरगढ़ जिला अध्यक्ष और पूर्व सांसद प्रभास सिंह ने बीजद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह नवीन निवास आए और पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

loksabha election banner

वह इस चुनाव में बरगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए बीजद के टिकट की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, पार्टी ने बरगढ़ लोकसभा सीट से उनकी जगह परिणीता मिश्रा को टिकट दे दिया। प्रभास सिंह इससे नाखुश थे।

पार्टी ने मुझे नहीं दिया टिकट

प्रभास 2014 से 2019 तक बरगढ़ जिले से बीजद के सांसद थे। 2019 में लोग मुझे चाहते थे मगर पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया। इस बार अन्य पार्टी से ऑफर था, मगर मैं नहीं गया।

बीजद से इस्तीफा देने के बाद प्रभास सिंह ने कहा है कि बीजद के गठन में मेरा भी छोटा सा ही सही योगदान था। पार्टी के लिए मैने बहुत काम किया है। बीजेपुर एवं पद्मपुर उप चुनाव में पार्टी के लिए मैने कठिन परिश्रम किया था। बरगढ़ जिला के विकास के लिए मैने काम किया है।

लोगो की सेवा करने का किया एलान

बीजद में पहले जो नीति एवं आदर्श था वह अब नहीं है। मैंने अनुभव किया किया अब जिस ढंग से पार्टी चल रही है, उसमें अब मेरी जगह नहीं है।

यहां रहकर अब मैं लोगों के लिए काम नहीं कर पाऊंगा। जिला अध्यक्ष रहते हुए भी पार्टी ने टिकट आवंटन के दौरान मेरे साथ कोई विचार विमर्श नहीं किया। मैं चुनाव नहीं लड़ुंगा। लोगों की सेवा करूंगा।

ये भी पढे़ं-

ओडिशा में भाजपा को झटका, इस बड़े नेता ने पार्टी छोड़ BJD का थामा हाथ

BJD Candidates List: बीजेडी ने जारी की विधानसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, नए चेहरों को भी मिली जगह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.