नरकटियागंज (पचं) जासं। रेल प्रशासन द्वारा जंक्शन के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। रेल परिक्षेत्र में प्लेटफार्म पहुंचने वाले मार्ग को भी सुसज्जित किया जा रहा है। इस क्रम में नरकटियागंज जंक्शन समेत दर्जन भर स्टेशनों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। सहायक मंडल अभियंता अखिलेश्वर मिश्र ने बताया कि स्थानीय जंक्शन पर सौंदर्यीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। प्लेटफार्म संख्या 1, 2, 3 एवं 4 के फर्श पर कोटा स्टोन, चेका टायल्स,  ग्रेनाइट एवं पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को प्लेटफार्म पर आने जाने में कोई समस्या ना हो। सुंदरता भी बढ़े।

 उन्होंने बताया कि शंम्भू प्रसाद यादव कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा जंक्शन पर कार्य किया जा रहा है। स्टेशन पर आने के लिए और प्लेटफार्म नंबर 1 से 4 तक जाने के लिए रेलवे ट्रैक के पार करने वाले ट्रैक के पास पेवर ब्लॉक लगाकर मार्ग भी सुगम बनाया जा रहा है। ताकि यात्रियों को स्टेशन पहुंचने में खासकर बरसात के दिनों में परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि यदि संबंधित संवेदक द्वारा किसी प्रकार की गड़बड़ी की जाती है, तो कार्रवाई भी तय है।

दर्जन भर स्टेशनों का किया जाएगा विकास

स्थानीय जंक्शन समेत गोरखपुर- मुजफ्फरपुर रेलखंड के एवं सिकटा रेलखंड के स्टेशनों को और विकसित किया जाएगा। एईएन ने बताया कि नरकटियागंज के साथ-साथ गोखुला, मर्जदवा, सिकटा, साठी, चनपटिया, चमुआ व हरिनगर समेत विभिन्न स्टेशनों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च 2021 तक इन सभी स्टेशनों का सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। 

Edited By: Murari Kumar