Move to Jagran APP

Optical Illusion: क्या आप 10 सेंकड में ढूढ़ सकते हैं तस्वीर में छिपी एक गलती को?

Optical Illusion आज के इल्यूजन में आपको इस तस्वीर में एक ही शब्द कई बार लिखे दिख रहे होंगे। हालांकि इसमें एक ऐसा शब्द भी है जिसकी स्पेलिंग गलत लिखी गई है। आपको इसी को 10 सेकंड में ढूंढ़कर निकालना है।

By Ruhee ParvezEdited By: Ruhee ParvezPublished: Fri, 17 Mar 2023 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 11:50 AM (IST)
Optical Illusion: क्या आप 10 सेंकड में ढूढ़ सकते हैं तस्वीर में छिपी एक गलती को?

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: यह पज़ल बेहद मजेदार है, लेकिन इस ब्रेन टीजर को सुलझाने के लिए आपको काफी दिमाग लगाना पड़ेगा। ब्रेन टीजर सुलझाने से आपका दिमाग तेज बनता है और आपके सोचने की शक्ति में सुधार आता है। आज आपके लिए हाजिर है एक नया पज़ल, जिसे सुलझाने के लिए आपके पास हैं 10 सेकंड का समय।

इस ब्रेन टेस्ट में आपको तस्वीर में मौजूद एक गलती को ढूंढ़ना है, वह भी सिर्फ 10 सेकंड के अंदर। इस पज़ल को सुलझाने में आपके दिमाग की काफी कसरत हो जाएगी।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वायरल ब्रेन टीजर्स मौजूद हैं, क्या आपने इन्हें कभी सुलझाने की कोशिश की? अगर आपको पज़ल सुलझाने में मज़ा आता है और इससे आप परेशान नहीं होते, तो आप इन्हें भी जल्दी ही सुलझा लेंगे। यह ब्रेन टीजर उन लोगों के लिए बेहद आसान है, जिनकी ऑब्जरवेशनल स्किल्स कमाल की हैं। तो आइए सुलझाएं नया पज़ल।

इस तस्वीर में मौजूद एक गलती को ढूंढ़ निकालने के लिए आपको तेज आंखों के साथ तेज दिमाग भी चाहिए। तस्वीर में एक ही शब्द 'you' लिखा हुआ है, जिसमें एक गलती भी है। अगर आप इसे ढूंढ़ पाते हैं, तो आप जीनियस हैं।

क्या सुलझा पाए आप?

इस पज़ल को सुलझाना आसान है बशर्ते आपके ऑब्जरवेशनल स्किल्स बेहतरीन होने चाहिए। अगर आपको इस पजल को सुलझाने में मुश्किल आ रही है, तो इसका जवाब नीचे दिया गया है। तस्वीर वाले पजल को सुलझाने से आप अपना शार्पनेस और ऑब्जरवेशन को बेहतर बना सकते हैं। तो इस तस्वीर को ध्यान से देखें, तभी आपको इसका जवाब मिल पाएगा। इसे सुलझाने के लिए आपके पास हैं 10 सेकंड।

अगर आपको इस तस्वीर में एक अलग शब्द नहीं मिल पाया, तो परेशान न हों। इसका जवाब आप नीचे देख सकते हैं।

Picture Courtesy: Twitter

This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.