Move to Jagran APP

Weather Update Today: उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में आज होगी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

देश में कई जगह पर मानसूनी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार आज उत्तराखंड उत्तर प्रदेश बिहार समेत देश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भारी से बहुत भारी का रेड अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-NCR और आस-पास के इलाकों में आज भी हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 11 Aug 2023 08:02 AM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2023 08:02 AM (IST)
उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में आज होगी बारिश

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत देश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। इस दौरान कई जगहों पर तेज हवा के साथ ओले और बिजली गिरने की भी आशंका है।

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भारी से बहुत भारी का रेड अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक उत्तराखंड के 6 जिले देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चम्पावत में 14 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि गढ़वाल और कुमाऊं के नीचले इलाकों में अगले 3 दिन भारी बारिश की संभावना है। 14 अगस्त तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी में भारी बारिश का रेड अलर्ट है। जबकि कल यानी 12 अगस्त से 14 अगस्त तक नैनीताल, उधम सिंह नगर, चंपावत में भारी बारिश की आशंका है।

वहीं, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में बहुत भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट है। अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। यह क्रम आगामी 14 अगस्त तक बने रहने की आशंका है। बीते तीन दिनों से दून के कई इलाकों में भारी वर्षा का क्रम बना हुआ है।

कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

दिल्ली-NCR और आस-पास के इलाकों में आज भी हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम के कई इलाकों में शनिवार तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। तापमान में भी कमी आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

बिहार का मौसम 

बिहार में एक बार फिर से मानसून की रफ्तार तेज हो गई है। पिछले तीन दिनों से राज्य के कई इलाकों में बारिश हो रही है। जिससे लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी राज्य के कई इलाकों में बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.