Move to Jagran APP

Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड से राहत, उत्तराखंड में एवलांच का खतरा बरकरार; जानें अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान दिल्ली-NCR में मौसम खुशगवार रहेगा। अगले कुछ दिनों तक सुबह धूप रहेगी और रात में हल्की ठंड रहेगी। उत्तराखंड में एक बार फिर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। अगले 24 घंटे में एवलांच आने की आशंका जताई है।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 04 Feb 2023 08:16 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 08:16 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड से राहत, उत्तराखंड में एवलांच का खतरा बरकरार; जानें अन्य राज्यों का हाल
Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड से राहत (ग्राफिक्स जागरण)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में मौसम लगातार करवट ले रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में अब ठंड से राहत मिलती दिखाई दे रही है। हालांकि, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को तेज हवाओं के चलते हल्की ठंड का अहसास हो सकता है। साथ ही अगले कुछ दिन तक खुशनुमा मौसम बना रहेगा।

loksabha election banner

दिल्ली-NCR में ठंड से राहत

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान दिल्ली-NCR में मौसम खुशगवार रहेगा। अगले कुछ दिनों तक सुबह धूप रहेगी और रात में हल्की ठंड रहेगी। मौसम विभाग का अनुमान है दिन के समय तेज धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी होगी। बता दें कि शनिवार को अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में भी ठंड से फिलहाल राहत है। हालांकि, यूपी में दिन व रात का तापमान लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के कई जिलों में हल्की धुंध देखने को मिलेगी। इसके अलावा प्रदेश में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है।

बिहार को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

वहीं, बिहार में पश्चिम से चलने वाली ठंडी हवा का असर बरकरार है। शाम होते ही यहां के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। बिहार के भागलपुर में सात फरवरी तक पश्चिमी हवा चलने की संभावना है। वहीं, दूसरे जिलों में भी ठंड बरकरार रहेगी।

उत्तराखंड में एवलांच का खतरा

उत्तराखंड में एक बार फिर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। राज्य में अगले 24 घंटे में एवलांच आने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले में एवलांच आने की आशंका है। जिसको देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने संबंधित जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

हल्की बारिश व हिमपात की संभावना

वहीं, जम्मू-कश्मीर को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू संभाग में हल्की बारिश और कुछ स्थानों पर हिमपात की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा जम्मू संभाग में आम तौर पर शुष्क मौसम के साथ घाटी में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति की संभावना है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में मामूली इजाफा हो सकता है।

Delhi Weather Update: तेज धूप से चढ़ा पारा, सामान्य से 3 डिग्री अधिक तापमान दर्ज; कुछ दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

Bihar Weather Update: बसंती हवा से आसमान हुआ साफ, रात में ठंड से राहत नहीं; जानिए 8 फरवरी तक के मौसम का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.