Move to Jagran APP

Viksit Bharat @ 2047: 'देश की कर्णधार बनेगी आने वाली पीढ़ी,' PM मोदी ने भारत विकसित योजना का किया शुभारंभ

Viksit Bharat 2047 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत 2047 वॉयस ऑफ यूथ (Viksit Bharat 2047 Voice of Youth) कार्यशाला का शुभारंभ किया है। पीएम ने इस कार्यशाला को वर्चुअली संबोधित किया। PM ने कहा मैं उन सभी राज्यपालों को विशेष रूप से बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने विकसित भारत के निर्माण से संबंधित इस कार्यशाला का आयोजन किया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 11 Dec 2023 11:32 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2023 11:32 AM (IST)
विकसित भारत @ 2047 वॉयस ऑफ यूथ कार्यशाला को पीएम ने वर्चुअली संबोधित किया (फोटो- @BJP4India)

एएनआई, नई दिल्ली। Viksit Bharat @ 2047: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विकसित भारत @ 2047 वॉयस ऑफ यूथ कार्यशाला को वर्चुअली संबोधित किया। PM ने कहा, ''यह भारत के इतिहास का वह दौर है जब देश लंबी छलांग लगाने जा रहा है। हमारे आसपास ऐसे कई देशों के उदाहरण हैं, जिन्होंने एक निश्चित समय में इतनी लंबी छलांग लगाकर अपना विकास किया है। इसीलिए मैं कहता हूं कि यह भारत के लिए सही समय है।' हमें इस अमर समय के हर पल का लाभ उठाना है। हमें एक भी क्षण नहीं गंवाना चाहिए।”

loksabha election banner

पीएम ने आगे कहा, "मैं उन सभी राज्यपालों को विशेष रूप से बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने विकसित भारत के निर्माण से संबंधित इस कार्यशाला का आयोजन किया है। आप उन लोगों को एक मंच पर लाए हैं जिन पर देश की युवा शक्ति को दिशा देने की जिम्मेदारी है। शिक्षण संस्थानों की भूमिका व्यक्तियों का विकास करना है और व्यक्तिगत विकास से ही राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। आज के युग में भारत में व्यक्तित्व विकास का अभियान बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।"

हमारे सामने 25 साल का अमृतकाल- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने विकसित भारत के निर्माण को लेकर कहा कि ये अमृतकाल वैसा ही है, जैसे हम अक्सर परीक्षाओं के दिनों में देखते हैं। विद्यार्थी परीक्षा में अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत आत्मविश्वासी होती है। मगर फिर भी वो अंतिम समय तक कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ता। जब परीक्षा की तारीखें आ जाती है, तो ऐसा लगता है कि पूरे परिवार की परीक्षा की तारीख आ गई है। हमारे लिए भी देश के नागरिक के तौर पर परीक्षा की डेट डिक्लेयर हो चुकी है। हमारे सामने 25 साल का अमृतकाल है। हमे चौबीसों घंटे इसी अमृतकाल और विकसित भारत के लक्ष्यों के लिए काम करना है।

यह भी पढ़ें- Sukhdev Gogamedi murder case: एक राज्य से दूसरे राज्य में ठिकाना बदलते रहे हत्यारे, चार दिनों तक पुलिस को कैसे चकमा देते रहे शूटर्स?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.