दंतेवाड़ा, स्टेट ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के नीलावाया में 30 अक्टूबर 2018 को निर्माण कार्य और चुनावी तैयारी के कवरेज के लिए पहुंचे डीडी न्यूज के कैमरामैन और फोर्स पर हमले में शामिल तीन नक्सलियों को पुलिस ने मंगलवार को बर्रेम के जंगल से धर दबोचा।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के अनुसार मुखबिर की सूचना पर अरनपुर थाना बल और सीआरपीएफ की एक टुकड़ी नक्सलियों को घेरने बर्रेम के पहाड़ी जंगल में सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान वहां कुछ संदिग्ध लोग नजर आए। जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा।

पूछताछ में उनकी शिनाख्त स्कूल पारा बर्रेम निवासी राजू पिता माड़का, गुज्जा पिता बारसे तथा पटेल पारा बर्रेम के भीमा पिता देवा बारसे के रूप में हुई है। धर दबोचे गए सभी नक्सली जनमिलीशिया प्लाटून सदस्य हैं। पूछताछ में इन्होंने स्वीकारा कि 30 अक्टूबर को अन्य साथियों के साथ मिलकर नीलावाया में फोर्स और डीडी न्यूज के कैमरामेन पर हमला किया था।

ज्ञात हो कि इस वारदात में कैमरामेन की मौके पर मौत के साथ तीन पुलिस जवान भी शहीद हुए हैं। इसके बाद नीलावाया का मतदान केंद्र बदल दिया गया। नीलावाया गांव में पिछले दो दशक से चुनाव नहीं हुए हैं।

Posted By: Bhupendra Singh