Move to Jagran APP

Security Forces on High Alert: श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस पर हमला कर सकते हैं आतंकी

High Alert For Srinagar and Awantipora air bases खुफिया इनपुट में जानकारी मिली है कि आतंकी जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेसों को निशाना बना सकते हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 12:04 PM (IST)
Security Forces on High Alert: श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस पर हमला कर सकते हैं आतंकी
Security Forces on High Alert: श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस पर हमला कर सकते हैं आतंकी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। High Alert For Srinagar and Awantipora air bases आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस पर हमलों को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया इनपुट में इसको लेकर आगाह किया गया है। इस अलर्ट के मद्देनजर श्रीनगर और अंवतीपुरा एयरबेस के चारो ओर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इन एयर बेसों के आस पास सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। यही नहीं सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। सरकार से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। इससे पहले इसी हफ्ते सुंजुवान आर्मी कैंप के बाहर एक संदिग्ध को पकड़ा गया था।

loksabha election banner

पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों और सेनाओं की जवाबी कार्रवाइयों के बाद आतंकियों में बौखलाहट है। इसकी वजह से बीते कुछ दिनों से कश्‍मीर में आतंकी ज्‍यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं। सुरक्षा बल भी मुस्‍तैद हैं और मुठभेड़ों में आतंकियों को मार गिराया जा रहा है। अभी कल ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया था। 

इसमें पुलवामा जिले के डलीपोरा में जैश कमांडर और 15 लाख के इनामी खालिद भाई समेत उसके दो साथियों को मार गिराया गया। इस दौरान सुरक्षा बलों के दो जवान भी शहीद हो गए, जबकि एक अन्य जख्मी हुए है। वहीं, क्रॉस फायरिंग में एक स्थानीय युवक की भी मौत हो गई। शहीद जवान की पहचान संदीप (28), गांव-बेहलबा, तहसील-रोहतक, जिला-रोहतक, हरियाणा के रूप में हुई है। मुठभेड़ में कानपुर देहात के डेरापुर कस्‍बे के रोहित यादव घायल हो गए थे जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

अभी हाल ही में आधिकारिक सैन्‍य सूत्रों ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा हमले के 45 दिन के भीतर ही इसमें शामिल जैश-ए-मोहम्मद की पूरी टीम को निष्क्रिय कर डाला था। सुरक्षा बलों ने टेक्निकल और ह्यूमन इंटेलिजेंस ऑपरेशनों की मदद से आतंकियों को निष्क्रिय किया था। इन आतंकियों को अलग-अलग ऑपरेशनों में मार गिराया था या गिरफ्तार किया था। इसके बाद सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने बताया था कि कश्‍मीर में 2019 में 69 मार जा चुके हैं और जैश-ए-मुहम्मद का नेटवर्क लगभग तबाह हो चुका है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.