Move to Jagran APP

TSPSC paper leak Issue: बंदी संजय के आवास पर नोटिस देने पहुंचे एसआईटी के अधिकारी, BJP करेगी विरोध प्रदर्शन

TSPSC paper leak Issue तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) पेपर लीक मामले में एसआईटी के अधिकारी तेलंगाना बीजेपी प्रमुख बंदी संजय के आवास पर उन्हें नोटिस देने पहुंचे। बंदी संजय को संबंधित दस्तावेजों के साथ एसआईटी के सामने पेश होने के लिए पहले ही समन भेजा जा चुका है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sat, 25 Mar 2023 12:02 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 12:02 PM (IST)
TSPSC paper leak Issue: बंदी संजय के आवास पर नोटिस देने पहुंचे एसआईटी के अधिकारी, BJP करेगी विरोध प्रदर्शन
बंदी संजय के आवास पर नोटिस देने पहुंचे एसआईटी के अधिकारी, BJP करेगी विरोध प्रदर्शन

हैदराबाद, एजेंसी। TSPSC paper leak Issue: तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) पेपर लीक मामले में एसआईटी के अधिकारी तेलंगाना बीजेपी प्रमुख बंदी संजय के आवास पर उन्हें नोटिस देने पहुंचे।

loksabha election banner

बता दें की बंदी संजय को संबंधित दस्तावेजों के साथ एसआईटी के सामने पेश होने के लिए पहले ही समन भेजा जा चुका है। आज फिर से उन्हें एसआईटी के अधिकारियों के सामने 26 मार्च को पेश होने के लिए रिमाइंडर नोटिस जारी किया गया हैं।

भाजपा करेगी प्रदर्शन

TSPSC पेपर लीक मामले के खिलाफ तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज हैदराबाद के इंदिरा पार्क में विरोध प्रदर्शन करेगी। बता दें कि तेलंगाना हाई कोर्ट ने 24 मार्च को 500 लोगों को धरना देने की अनुमति दी थी।

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए बीजेपी प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा, 'बीजेपी हमेशा लोगों के साथ है और हम हमेशा लोगों के लिए आवाज उठाते हैं। हम 8 साल से लगातार आवाज उठा रहे हैं कि जॉब नोटिफिकेशन में इतनी कमियां और गैप हैं। 30 लाख उम्मीदवार हैं जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा नेता ने आगे कहा कि के चंद्रशेखर राव सरकार ने जानबूझकर नौकरी की अधिसूचना में देरी की, क्योंकि सरकारी विभागों में कोई फंड नहीं था।'

'जानबूझकर पेपर लीक किए जा रहे है'

भाजपा नेता ने कहा कि 30 लाख नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए हम धरना दे रहे हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए वे लगभग 3-4 वर्षों से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन इस पेपर लीक के कारण चार महीने के लिए परीक्षाएं स्थगित कर दी जाती हैं।

बेरोजगार युवाओं को सहारा देने के लिए बीजेपी धरना देना चाहती थी। हम उच्च न्यायालय गए हैं और अदालत ने हमें लगभग 500 लोगों के लिए आज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक की अनुमति दी है। कानून का पालन करने वाले नागरिकों के रूप में, हम अदालत के फैसले का सम्मान करेंगे। एक शांतिपूर्ण धरना आयोजित किया जाएगा जहां सभी राज्य के नेता आएंगे।

पेपर लीक मामले की स्थिति रिपोर्ट मांगी गई

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने 23 मार्च को राज्य के शीर्ष अधिकारियों से कथित टीएसपीएससी पेपर लीक मामले की स्थिति रिपोर्ट मांगी है। राज्यपाल के निर्देशानुसार, राजभवन ने तेलंगाना के मुख्य सचिव, टीएसपीएससी सचिव और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर 48 घंटे के भीतर मामले की नवीनतम स्थिति की मांग की। पत्र में विशेष जांच दल की जांच की स्थिति सहित कथित पेपर लीक मामले की स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

अब तक 9 लोग गिरफ्तार

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने 15 मार्च को प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों के बाद 5 मार्च को आयोजित सहायक अभियंता (AE) परीक्षा रद्द कर दी थी। 13 मार्च को पुलिस ने टीएसपीएससी के दो कर्मचारियों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी और इस महीने के अंत में होने वाली अन्य परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.