Move to Jagran APP

PM Modi: पीएम मोदी ने देवागेरे में किया रोड शो, सीएम बसवराज बोम्मई और बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद

PM Modi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेंगलुरु के देवागेरे में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा और सीएम बसवराज बोम्मई भी मौजूद हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने श्री मधुसूदन साईं चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन किया था।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 25 Mar 2023 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 03:42 PM (IST)
PM Modi: पीएम मोदी ने देवागेरे में किया रोड शो, सीएम बसवराज बोम्मई और बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद
PM Modi: कर्नाटक दौरे पर PM मोदी (फोटो एएनआई)

बेंगलुरु, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर्नाटक दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने श्री मधुसूदन साईं चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने बेंगलुरु में नई मेट्रो लाइन का भी उद्घाटन किया।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेंगलुरु के देवागेरे में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा और सीएम बसवराज बोम्मई भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

बता दें कि प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो की वाइटफील्ड (कादुगोडी) से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन की सवारी के लिए मेट्रो टिकट भी खरीदा। इस दौरान उन्होंने मेट्रो में मौजूद लोगों से बातचीत भी की।

इससे पहले पीएम मोदी ने श्री मधुसूदन साईं चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान के उद्घाटन के दौरान कहा कि सबके प्रयास से भारत विकसित हो रहा है। सबकी भागीदारी से देश आगे बढ़ रहा है।

'महान मिशन को और मजबूत करेगा मेडिकल कॉलेज'

पीएम मोदी ने कहा कि चिक्काबल्लापुर की भूमि ने लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य प्रदान करके मानवता की सेवा के मिशन को पोषित किया है। ये उपलब्धियां अद्भुत रही हैं। साथ ही आज यहां जिस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जा रहा है, वह इस महान मिशन को और मजबूत करेगा।

'अमृत महोत्सव में देश ने विकसित होने का संकल्प लिया'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा आजादी के अमृत महोत्सव में देश ने विकसित होने का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि भारत इतने कम समय में वकसित कैसे होगा? इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम हैं, ये इतने कम समय में ये कैसे पूरा होगा? इस सवाल का एक ही जवाब है सबका प्रयास। बीते 9 सालों में भारत में भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत ईमानदारी से बहुत कुशलता से कार्य करने का प्रयास किया गया है। देश में मेडिकल एजुकेशन से जुड़े अनेक रिफॉर्म किए गए हैं।

चिकबल्लापुर की भूमि को प्रणाम करता हूं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि चिकबल्लापुर आधुनिक भारत के आर्किटेक्ट में से एक सर एम.विश्वेश्वरय्या की जन्मभूमि है। अभी मुझे सर विश्वेश्वरय्या की समाधि पर पुष्पांजलि का सौभाग्य मिला। इस पुण्य भूमि को मैं सिर झुका प्रणाम करता हूं।

'सरकार ने दिया सभी भाषाओं में मेडिकल की पढ़ाई का विकल्प'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा हमारा प्रयास भारत के हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का रहा है। हमने गरीब मिडिल क्लास के आरोग्य को प्राथमिकता दी है। हमने देश में सस्ती दवाओं की दुकानों, जनऔषधि केंद्र खोले हैं। गरीबों के हित में काम करने वाली हमारी सरकार ने कन्नड़ सहित सभी भारतीय भाषाओं में मेडिकल की पढ़ाई का विकल्प दिया है। लंबे समय तक देश में ऐसी राजनीति चली है, जहां गरीबों को सिर्फ वोट बैंक समझा गया है। भाजपा सरकार ने गरीब की सेवा को अपना सर्वोच्च कर्तव्य माना है।

PM ने मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की

बता दें कि पीएम मोदी ने चिक्काबल्लापुर में मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे। पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे बेंगलुरु मेट्रो की वाइटफील्ड (कादुगोडी) से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मेट्रो में सवारी भी करेंगे।

मेट्रो शुरू होने से यात्रियों को मिलेगी राहत

बेंगलुरु मेट्रो की वाइटफील्ड (कादुगोडी) से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन यात्रियों को आने-जाने में आसानी को बढ़ाएगी और शहर में यातायात की भीड़ को कम करने का भी काम करेगी। बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री मेट्रो में भी सफर करेंगे।

कर्नाटक में इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव जल्द ही होने वाले हैं, प्रधानमंत्री ने पिछले दो महीनों में कई बार इस राज्य का दौरा किया है और कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक का दौरा करेंगे। ऐसे में पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा काफी मायने रखता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.