Move to Jagran APP

Kerala: राज्यसभा सदस्य का आरोप, हवाईअड्डे पर बेटे को निर्वस्त्र कर सीमा शुल्क विभाग के कर्मियों ने ली तलाशी

अब्दुल वहाब ने इस संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री को शिकायत भेजकर घटना की जांच और उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा सीमा शुल्क अधिकारी मजिस्ट्रेट की मंजूरी के बिना इस तरह की जांच नहीं कर सकते क्योंकि यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sun, 06 Nov 2022 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2022 08:41 PM (IST)
सीमा शुल्क विभाग के कर्मियों ने जांच के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना तलाशी ली।

तिरुअनंतपुरम, पीटीआई। राज्यसभा सदस्य पीवी अब्दुल वहाब ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे को निर्वस्त्र कर तिरुअनंतपुरम हवाईअड्डे पर तलाशी ली गई। यह घटना एक नवंबर की रात की है जब उनके पुत्र एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद शारजाह से तिरुअनंतपुरम हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सीमा शुल्क विभाग के कर्मियों ने जांच के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना तलाशी ली।

loksabha election banner

अब्दुल वहाब ने इस संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री को शिकायत भेजकर घटना की जांच और उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, इस तरह से इस तरह की जांच के लिए मजिस्ट्रेट की मंजूरी की आवश्यकता होती है। सीमा शुल्क अधिकारी मजिस्ट्रेट की मंजूरी के बिना इस तरह की जांच नहीं कर सकते, क्योंकि यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने सीमा शुल्क अधिकारियों के हवाले से कहा कि वहाब के बेटे की तलाशी नहीं ली गई थी। उनके बेटे के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) था। वहाब ने किसी भी एलओसी के बारे में जानकारी से इनकार किया है।

सीमा शुल्क ने मेरे बेटे की तलाशी ली, ज्यादती की : सांसद

सीमा शुल्क ने सांसद के आरोपों पर आधिकारिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं देते हुए तर्क दिया कि हवाई अड्डे पर मौजूद अधिकारी केवल अपनी ड्यूटी कर रहे थे और विदेशों से सोने की तस्करी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए निरीक्षण तेज कर दिया गया है। नाम न छापने की शर्त पर सीमा शुल्क के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, हवाई अड्डों के माध्यम से सोने की तस्करी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए एजेंसी ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं।" सूत्र ने कहा कि ऐसे भी उदाहरण हैं जिनमें सोने को शरीर के अंदर छिपाकर तस्करी की गई थी।

इस बीच कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने सीमा शुल्क अधिकारियों के हवाले से कहा कि वहाब के बेटे की तलाशी नहीं ली गई और उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) था।

Video: Kerala: Stray Dogs को मारने की लिए Pinarayi Vijayan सरकार खटखटाएगी Supreme Court का दरवाजा

सांसद ने कहा कि उनके बेटे की अस्पताल में तलाशी ली गई और किसी भी एलओसी के बारे में जानकारी से इनकार किया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इस बात की जानकारी थी कि जिस व्यक्ति को हिरासत में लिया जा रहा है वह एक सांसद एक व्यवसायी और एक कंपनी के निदेशक का बेटा है।

ये भी पढें: Keral: 37 साल से जंगल में रह रहा था चोर, रबर शीट चोरी के आरोप में अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

Kerala: केरल के पलक्कड़ में कुत्ते को नहीं खिलाने पर चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.