Move to Jagran APP

बजट सत्र का दूसरा चरण: राजनाथ बोले- सैफुल्लाह के पिता पर है पूरे देश को नाज

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। बजट सत्र की शुरूआत में राजनाथ सिंह ने लखनऊ एनकाउंटर को लेकर अपना बयान संसद के समक्ष रखा।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Thu, 09 Mar 2017 07:14 AM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2017 02:56 PM (IST)
बजट सत्र का दूसरा चरण: राजनाथ बोले- सैफुल्लाह के पिता पर है पूरे देश को नाज
बजट सत्र का दूसरा चरण: राजनाथ बोले- सैफुल्लाह के पिता पर है पूरे देश को नाज

नई दिल्ली (जेएनएन)। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरु गया है जो 12 अप्रैल तक चलेगा। लखनऊ एनकाउंटर पर सदन में जवाब देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सैफुल्लाह ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया था और सबूत तथा सूचना के आधार पर कार्रवाई हुई। गृहमंत्री ने कहा कि सैफुल्लाह के मकान पर एटीएस ने छापा मारा और सैफुल्लाह के पास 8 पिस्टल मिले। उन्होंने कहा कि लखनऊ एनकाउंटर की जांच एनईआईए करेगा।

loksabha election banner

सैफुल्लाह के पिता के बयान का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि उन के प्रति हमारी सहानुभूति है। गृहमंत्री ने कहा कि सैफुल्लाह के पिता पर सबको नाज होना चाहिए क्योंकि पिता ने देशद्रोही बेटे का शव लेने से इनकार कर दिया। इस बीच लखनऊ एनकाउंटर को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सरकार आतंकवाद पर लगाम लगाने में नाकाम रही और देश आईएस का गढ़ बन गया।

इससे पहले आज बजट सत्र से शुरू होने से पहले पीएम ने कहा, 'उम्मीद है कि चर्चा का स्तर ऊपर जाएगा, जीएसटी पर भी कामयाबी मिलेगी। सभी राज्यों ने जीएसटी पर सकारात्मक सहयोग दिया है जीएसटी में भी हम आगे बढ़ने की उम्मीद करते हैं। बजट की बारीकी से चर्चा होगी।' संसद में रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक भी हुई जिसमें राजनाथ सिंह, अरूण जेटली, नितिन गडकरी आदि ने भाग लिया।केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह संसद में लखनऊ एनकाउंटर, मध्य प्रदेश के शाजापुर में ट्रेन में विस्फोट की घटना और उससे जुड़े तथ्यों पर बयान देंगे।

वहीं कांग्रेस और टीएमसी ने मिड डे मील स्कीम के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बनाये जाने के खिलाफ सदन में चर्चा का नोटिस दिया है। हालांकि सरकार ने इस पर अपनी सफाई दे दी है लेकिन मुद्दा दोनों सदनों खासकर राज्यसभा में उठ सकता है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेस में हुई हिंसा को लेकर भी विपक्ष सरकार पर हमला कर सकती है। 

पुलिस ने कहा है कि मध्य प्रदेश में मंगलवार को उज्जैन में हुए ट्रेन में विस्फोट की घटना के तार लखनऊ में मारे गये आतंकी संदिग्ध सैफुल्लाह से जुड़े हैं। शाजापुर में भोपाल-उज्जैन यात्री ट्रेन में आईईडी विस्फोट में दस लोग घायल हो गये थे जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें: ट्रेन में बम लगाने के बाद आतंकियों ने सीरिया में बैठे आकाओं को भेजी थी फोटो: शिवराज सिंह चौहान 

यह भी पढ़ें:  पूरा बम नहीं फटा, नहीं तो यात्रियों के उड़ जाते चीथड़े 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.