नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड जिले में पौड़ी गढ़वाल बस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

राष्ट्रपति ने जताया शोक

सोशल मीडिया पर मुर्मू ने कहा, ‘पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड में बस के घाटी में गिरने पर कई लोगों के हताहत होने की दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’

यह भी पढ़ें-  Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 लोगों की मौत; करीब 45 लोग थे सवार

प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को हादसे में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा, उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। बचाव कार्य जारी है। प्रभावितों को हर संभव सहायता मुहैया कराई जाएगी।

मंगलवार रात को हुआ था हादसा

पुलिस उप महानिरीक्षक अशोक कुमार ने एएनआइ को बताया कि मंगलवार रात पौड़ी-गढ़वाल जिले के धूमाकोट के बिरोखल इलाके में एक बारात में सवार 40 लोगों को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई, जिसके कारण 25 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) ने रात भर चले अभियान के बाद 21 लोगों को बचाया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार परिवारों के साथ खड़ी है।

धामी ने कहा ये

धामी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार शोक संतप्त परिजनों के साथ खड़ी है, पौड़ी जिले के सिमडी गांव के पास हुए दर्दनाक बस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की दिल दहला देने वाली खबर मिली है। एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन ने रात भर के राहत और बचाव अभियान में 21 यात्रियों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा है।

इससे पूर्व धामी ने दुखद बस हादसे की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों से घटना की विस्तृत जानकारी ली।हरिद्वार के एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने पहले कहा था कि शादी की पार्टी जिले के लालढांग से एक बस में निकली थी और हादसे की सूचना बाद में मिली।

Edited By: Versha Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट