Move to Jagran APP

MP Ravi kisan का बयान, 'मेरे 4 बच्चे नहीं होते अगर कांग्रेस जनसंख्या नियंत्रण बिल ले आती'

Ravi kisan भाजपा सांसद रवि किशन ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि आज वह 4 बच्चों के पिता हैं और देश में बढ़ती जनसंख्या की परेशानी को अच्छें से समझते हैं। उन्होंने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा मेरे 4 बच्चे हैं यह कोई गलती नहीं है।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Sat, 10 Dec 2022 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2022 11:07 AM (IST)
Ravi kisan: मेरे 4 बच्चे नहीं होते अगर कांग्रेस जनसंख्या नियंत्रण बिल ले आती', रवि किशन का बयान

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ravi Kishan On Population: देश में जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है। इसी को देखते हुए अब भाजपा सांसद ने बढ़ती जनसंख्या का सारा दोष कांग्रेस पर मढ़ दिया है। एक्टर और राजनेता रवि किशन ने 9 दिसंबर को एक निजी चैनल पर जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस जनसंख्या नियंत्रण बिल ले आती तो आज वह 4 बच्चों के पिता नहीं बनते। उन्होंने इसको लेकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha election banner

रवि किशन का 4 बच्चों वाला क्या है बयान

गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि आज वह 4 बच्चों के पिता हैं और देश में बढ़ती जनसंख्या की परेशानी को अच्छें से समझते हैं। उन्होंने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा, 'मेरे 4 बच्चे हैं, यह कोई गलती नहीं है। अगर कांग्रेस सरकार जनसंख्या नियंत्रण विधेयक ले आती तो हमारे चार बच्चे नहीं होते।' उन्होंने ये भी कहा कि पहली और दूसरी डिलीवरी के बाद, उनकी पत्नी की सेहत बिगड़ने लगी थी। रवि किशन ने कहा, 'मैं उस समय संघर्ष कर रहा था और हमेशा शूटिंग में व्यस्त रहता था। बच्चे पैदा होते गए। उस समय कोई स्पष्टता नहीं थी।'

Border row: 'मुलाकात से नहीं पड़ेगा कोई फर्क', महा प्रतिनिधिमंडल के अमित शाह से मिलने पर कर्नाटक के CM का बयान

कांग्रेस सरकार को ठहराया दोषी

रवि किशन ने कहा कि पिछली सरकार को इस मामले को लेकर सतर्कता बरतनी चाहिए थी और अगर उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाया होता तो आज उनके चार बच्चे नहीं होता। कांग्रेस के समय में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जागरूकता पैदा नहीं की गई थी और यहीं कारण है कि अब भाजपा सरकार को जनसंख्या नियंत्रण बिल लेकर आना पड़ रहा है।

संसद में पेश करेंगे प्रस्ताव

भाजपा सांसद ने कहा कि वह जनसंख्या नियंत्रण को लेकर संसद में एक प्रस्ताव भी पेश करेंगे। इसके अलावा, उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि देश में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए अब पछतावा होता है कि उनके 4 बच्चे हैं। उन्होंने चीन की चर्चा करते हुए कहा कि वहां जनसंख्या को नियंत्रित कर लिया गया है। अगर हमारे देश की पिछली सरकारें विचारशील होतीं तो पिढियां संघर्ष नहीं करतीं। भाजपा सांसद रिव किशन ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार न केवल मंदिरों का निर्माण कर रही है बल्कि सड़कों का भी निर्माण कर रही है।

हाईवे निर्माण के लक्ष्य के लिए चाहिए अभूतपूर्व रफ्तार, नवंबर तक 4766 किलोमीटर सड़क का किया गया निर्माण

कांग्रेस ने कसा तंज

रवि किशन के 4 बच्चे वाले बयान पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, "बच्चे पैदा होते गए और आपको घटना का पता नहीं चला! कम से कम आप कांग्रेस की कृपा से तीन बेटियों और एक बेटे के पिता बन गए।" कांग्रेस नेता ने रवि किशन पर अपनी पत्नी के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया।

Mandous Cyclone: तमिलनाडु के मामल्लपुरम में तट से टकराया मैंडूस चक्रवात, बेवजह घर से बाहर ना निकलें लोग: GCC


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.