Move to Jagran APP

Poonam Pandey: क्या पूनम पांडे बनेंगी सर्वाइकल कैंसर जागरूकता की ब्रांड अंबेसडर? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया यह अपडेट

पूनम पांडे यह नाम इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है क्योंकि हाल ही में पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर से अपनी मौत को लेकर एक अफवाह फैलाई थी लेकिन सच्चाई इससे इतर थी और एक दिन बाद सामने आकर उन्होंने सभी को चौंका दिया और ऐसे सवाल उठने लगे कि क्या पूनम पांडे को सर्वाइकल कैंसर जागरूकता का ब्रांड अंबेसडर बनाया जाएगा?

By Agency Edited By: Anurag GuptaWed, 07 Feb 2024 05:42 PM (IST)
सुर्खियों में छाई हुईं अभिनेत्री पूनम पांडे (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। पूनम पांडे (Poonam Pandey), यह नाम इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि हाल ही में पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर से अपनी मौत को लेकर एक अफवाह फैलाई थी, लेकिन सच्चाई इससे इतर थी। कयासों का बजार गर्म होता गया और वह गायब हो गईं, लेकिन एक दिन बाद सामने आकर उन्होंने सभी को चौंका दिया और ऐसे सवाल उठने लगे कि क्या पूनम पांडे को सर्वाइकल कैंसर जागरूकता का ब्रांड अंबेसडर बनाया जाएगा?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बुधवार को पूनम पांडे को लेकर अब एक बयान जारी किया है। इस बयान में स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह साफ किया है कि पूनम पांडे को सर्वाइकल कैंसर जागरूकता की ब्रांड अंबेसडर नहीं बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मौत की झूठी खबर फैलाने के लिए पूनम पांडे को हो सकती है तीन साल की जेल, एक्सपर्ट से जानें क्या कहता है कानून

स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कुछ कहा?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अदाकारा पूनम पांडे को सर्वाइकल कैंसर पर जागरूकता फैलाने के सरकार के राष्ट्रीय अभियान का ब्रांड एंबेसडर नहीं बनाया जा रहा है।

बकौल एजेंसी, स्वास्थ्य मंत्रालय का यह बयान ऐसे वक्त में आया जब सूत्रों ने दावा किया कि पूनम पांडे के राष्ट्रीय अभियान का चेहरा बनने की संभावना है और वह और उनकी टीम मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है।

पब्लिकसिटी स्टंट

पूनम पांडे ने तीन फरवरी को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक वीडियो शेयर कर बताया था कि वह जिंदा हैं। उन्होंने कहा था कि सर्वाइकल कैंसर से उनकी मौत नहीं हुई है, लेकिन यह दुखद है कि इसने हजारों महिलाओं की जान ले ली है। 32 वर्षीय अदाकारा ने आगे कहा था, 

कुछ अन्य कैंसरों से इतर सर्वाइकल कैंसर को पूरी तरह से रोका जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Poonam Pandey की मौत की अफवाह फैलाने वाली एजेंसी ने मांगी माफी, बताया इस कारण फैलाई फर्जी खबर