Move to Jagran APP

Ram Mandir: 'फिलहाल रामलला के दर्शन करने अयोध्या न जाएं', PM मोदी की कैबिनेट सहयोगियों से अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों से फिलहाल अयोध्या स्थित राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारी भीड़ और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी की वजह से जनता को होने वाली असुविधा रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को सुझाव दिया कि उन्हें मार्च में अपनी अयोध्या यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 24 Jan 2024 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 05:58 PM (IST)
PM मोदी की केंद्रीय मंत्रियों से अपील (फोटो: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों से फिलहाल अयोध्या स्थित राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट मंत्रियों की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता को असुविधा न हो इसकी वजह से केंद्रीय मंत्री मार्च में अयोध्या का कार्यक्रम बनाएं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने विस्तृत सुरक्षा विवरण के साथ शहर में वीवीआईपी और वीआईपी दौरों के कारण भक्तों की भारी भीड़ और जनता को होने वाली असुविधा पर चिंता व्यक्त की।

PM मोदी ने क्या कुछ कहा?

बकौल एजेंसी, प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को सुझाव दिया कि उन्हें मार्च में अपनी अयोध्या यात्रा की योजना बनानी चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि केंद्रीय मंत्री मार्च में अयोध्या जाने की योजना बनाएं या फिर कार्यक्रम को स्थगित कर दें। 

यह भी पढ़ें: 25 जनवरी को मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस, युवा मतदाताओं से बातचीत करेंगे PM मोदी

रामलला के दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इसके बाद मंगलवार को भक्तों के लिए राम मंदिर के दरवाजे खोल दिए गए। इसी के साथ ही भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ पहुंचना शुरू हो गई। बता दें कि प्राण प्रत‍िष्ठा के बाद मंगलवार को पांच लाख से अधिक भक्तों ने रामलला के दर्शन किए और बुधवार को भी भारी भीड़ देखने को मिली।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एएनआई के साथ बातचीत में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार तिवारी ने बुधवार को कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भक्तों को असुविधा न हो। मंदिर के अंदर और बाहर लगभग हजार जवानों को तैनात किया गया है। तैनाती अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: 29 जनवरी को होगा परीक्षा पे चर्चा का आयोजन, UGC ने यूनिवर्सिटीज को प्रोगाम दिखाने के लिए लिखा लेटर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.