Move to Jagran APP

National Voters Day: 25 जनवरी को मनाया जाएगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस, युवा मतदाताओं से बातचीत करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर युवा मतदाताओं से बातचीत करेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने संवाददाताओं से कहा कि युवा मतदाताओं ने 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुनने और फिर 2019 में उनके पुन चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बता दें कि देश भर में लगभग 5000 स्थानों पर लाखों युवा मतदाता वस्तुतः प्रधानमंत्री से जुड़ेंगे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Wed, 24 Jan 2024 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:00 PM (IST)
युवा मतदाताओं से बातचीत करेंगे PM मोदी (Image: ANI)

पीटीआई, नई दिल्ली। 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। इसके उपलक्ष्य में गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा की युवा शाखा एक कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी संख्या में युवा मतदाताओं से बात करेंगे।

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने संवाददाताओं से कहा कि युवा मतदाताओं ने 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुनने और फिर 2019 में उनके पुन: चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'वे मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री चुनने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार में युवाओं के लिए अद्वितीय अवसर हैं।'

युवाओं को बड़े पैमाने पर हुआ फायदा

सूर्या ने कहा कि आर्थिक विकास की तेज गति और बुनियादी ढांचे को भारी बढ़ावा मिलने के बीच बेरोजगारी दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर है, जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से युवाओं को बड़े पैमाने पर फायदा हुआ है।

सूर्या ने कहा कि देश भर में लगभग 5,000 स्थानों पर लाखों युवा मतदाता वस्तुतः प्रधानमंत्री से जुड़ेंगे। यह ऐतिहासिक होगा क्योंकि यह पहली बार है कि कोई प्रधानमंत्री इतने बड़े पैमाने पर युवा मतदाताओं के साथ बातचीत करेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभ्यास से चुनावों में उनकी भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा और देश की लोकतांत्रिक जड़ें गहरी होंगी।

युवा मतदाता के लिए लाई कई योजनाएं और नीतियां

सूर्या ने कहा कि 18-25 साल के समूह में सात करोड़ से अधिक मतदाता हैं और सरकार उनकी मदद के लिए कई योजनाएं और नीतियां लेकर आई है, जिसमें कई नए आईआईएम, आईआईटी और मेडिकल कॉलेजों की स्थापना भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: जयपुर में जंतर मंतर, हवा महल की खूबसूरती को निहारेंगे मैक्रों, 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे फ्रांस के राष्ट्रपति

यह भी पढ़ें: Ram Mandir : राम मंदिर निर्माण पर 57 मुस्लिम देशों की आ गई प्रतिक्रिया, विवादित ढांचे पर क्या बोले?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.