Move to Jagran APP

देश में अधिकांश आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि भारत सरकार काउंटर टेरेरिज्म की दिशा में नई रणनीति बना रही है। देश में कोई आतंकवादी खतरा नहीं है, सुरक्षा पूरी तरह से चाक-चौबंद है। हमारा मानना है कि कोई बेगुनाह फंसे नहीं और कोई गुनहगार बचे नहीं।

By Bhupendra SinghEdited By: Thu, 04 Feb 2016 08:10 AM (IST)
देश में अधिकांश आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार- राजनाथ सिंह

जयपुर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि भारत सरकार काउंटर टेरेरिज्म की दिशा में नई रणनीति बना रही है। देश में कोई आतंकवादी खतरा नहीं है, सुरक्षा पूरी तरह से चाक-चौबंद है। भारत में अधिकांश आतंकवादी हमले पाकिस्तान से हुए है, जहां आतंकवादी संगठन काम कर रहे है, यदि पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कदम उठाता है तो उससे दोनों देशों के साथ ही साउथ एशिया में शांति रहेगी। आतंकवादियों के खिलाफ पाक का भारत सहयोग करेगा।

जयपुर में आयोजित टेरेरिज्म कांफ्रेंस के समापन समारोह में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की सुरक्षा नीति का मकसद सभी का विकास करना है। हमारा मानना है कि कोई बेगुनाह फंसे नहीं और कोई गुनहगार बचे नहीं, आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता।

उन्होंने कहा कि नई तकनीक ने जहां मानव जीवन को बेहतर बनाया है वहीं आतंकवादी भी इसका उपयोग कर रहे है। इन दिनों सायबर टेेरेरिज्म के साथ ही नारको टेरेरिज्म बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पठानकोट एयरबेस पर आतंकवादी हमला सेना को निशाना बनाकर किया गया था। सुरक्षा एजेंसियां इसकी जांच कर रही है,पाकिस्तान को भी सबूत सौंप दिए गए। पठानकोट हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था का रिव्यू भी किया जा रहा है।

आतंकवादियों को कई तरह से आर्थिक मदद मिल रही है इनमें ड्रग्स, हवाला शामिल है,हम उन रास्तों को काटने में जुटे है जिससे इन पर लगाम लगाई जा सके। इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने भी विचार व्यक्त किए।