Move to Jagran APP

NewsClick के खिलाफ कार्रवाई के बीच तीस्ता सीतलवाड़ के घर पर मुंबई पुलिस की छापेमारी, नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

मुंबई पुलिस ने मंगलवार (3 अक्टूबर) को सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के जुहू स्थित आवास पर तलाशी ली। इससे पहले आज सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑनलाइन पोर्टल न्यूजक्लिक से जुड़े कई पत्रकारों और उसके 30 परिसरों पर छापेमारी की। न्यूजक्लिक से जुड़े विभिन्न परिसरों पर चल रही पुलिस की छापेमारी 17 अगस्त को UAPA और IPC की अन्य धाराओं के तहत दर्ज मामले पर आधारित है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyPublished: Tue, 03 Oct 2023 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2023 01:14 PM (IST)
सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के घर पर मुंबई पुलिस की छापेमारी (फाइल फोटो)

एएनआई, मुंबई। मुंबई पुलिस ने मंगलवार (3 अक्टूबर) को सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के जुहू स्थित आवास पर तलाशी ली। इससे पहले आज सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑनलाइन पोर्टल न्यूजक्लिक से जुड़े कई पत्रकारों और उसके 30 परिसरों पर छापेमारी की।

loksabha election banner

छापेमारी के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे इसको न्यायोचित ठहराना ठीक नहीं लगता। अगर किसी ने गलत किया है तो उस पर जांच एजेंसियां काम करती हैं। यह कहीं नहीं लिखा कि अगर आपके पास गलत तरह से पैसा आया होगा, आपत्तीजनक कार्य हुआ होगा तो उस पर जांच एजेंसी काम नहीं कर सकती। जांच एजेंसियां स्वतंत्र हैं और वे अपनी कार्रवाई नियमों को देखकर करती हैं।"

न्यूजक्लिक पर यह कार्रवाई इतिहास में दर्ज होगी- मनोज झा

वहीं, राजद सासद मनोज झा ने न्यूजक्लिक पर हुई कार्रवाई को लेकर कहा कि आज की यह कार्रवाई इतिहास में दर्ज होगी। उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा, "गांधी जयंती के ठीक बाद इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और दूर्भावनापूर्ण कार्रवाई नहीं हो सकती। जो लोग आप से सवाल पूछें, आपकी भजन मंडली में शामिल न हों उनके साथ यह मानक संचालन प्रक्रिया बन गई है। आज की यह कार्रवाई इतिहास में दर्ज होगी। कल बिहार की जातीय सर्वेक्षण की रिपोर्ट आई है, इसके बाद आपकी (बीजेपी) जमीन खिसक रही है इसलिए आपने यह कार्रवई की।"

'सरकार के अंदर तानाशाही के सारे गुण'

उन्होंने कहा कि सरकार के अंदर तानाशाही के सारे गुण हैं। सरकार क्या नजीर पेश कर रही है? अगर हम आपातकाल के उस छोटे से दौर को छोड़ दें तो आज तक आजाद भारत में किसी भी सरकार ने अपनी आलोचना करने वालों के प्रति इस तरह की दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई नहीं की।

ये भी पढ़ें: Newsclick पर कार्रवाई पर कांग्रेस-RJD की तीखी प्रतिक्रिया, बोले- बिहार के जातीय सर्वे से ध्यान भटकाना है मकसद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.