Move to Jagran APP

Assembly Election: मेघालय के सीएम ने सरकार बनाने का किया दावा, टीएमसी समर्थकों से अपने पक्ष में मांगे वोट

मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी प्रमुख कॉनराड के संगमा ने गुरुवार को दावा किया है कि एनपीपी राज्य में अगली सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने विपक्षी तृणमूल कांग्रेस समर्थकों से आह्वान किया कि वे उनकी पार्टी के लिए मतदान करें। Photo- CM Twitter

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 24 Feb 2023 12:07 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2023 02:55 AM (IST)
मेघालय के सीएम ने सरकार बनाने का किया दावा।

शिलांग, पीटीआई। मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी प्रमुख कॉनराड के संगमा ने गुरुवार को दावा किया है कि एनपीपी राज्य में अगली सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने विपक्षी तृणमूल कांग्रेस समर्थकों से आह्वान किया कि वे उनकी पार्टी के लिए मतदान करें। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव खत्म होते ही मुकुल संगमा तृणमूल छोड़ देंगे और टीएमसी बाहरी पार्टी बनकर रह जाएगी।

loksabha election banner

अपने बड़े भाई के लिए प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एनपीपी अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे में तृणमूल के लिए वोट गंवाने के बजाय बेहतर है कि लोग एनपीपी का समर्थन करें। मुख्यमंत्री के भाई जेम्स पीके संगमा पश्चिम गारो हिल्स जिले के दादेंग्ग्रे निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार हैं।

बंदूक के बजाय बातचीत से सुलझाईं चुनौतियां

एनपीपी प्रमुख ने कहा कि मुकुल संगमा जिन पिछली सरकारों के हिस्सा थे, उसमें लोगों को बंदूक और ताकत से डराया जाता था, वहीं उनकी सरकार विरोध करने वाले संगठनों से बातचीत करने में विश्वास रखती है। मुख्यमंत्री के अनुसार, पिछले पांच वर्षों में सरकार के सामने कई चुनौतियां आईं, फिर भी आम लोगों द्वारा सरकार के विरुद्ध विरोध-प्रदर्शन किए जाने पर हमने बल प्रयोग के बजाय आंदोलनकारी समूहों से बातचीत शुरू की।

महुआ बोली कांग्रेस का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए

इस बीच, शिलांग में तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा तृणमूल पर भाजपा की सहायता के लिए मेघालय विधानसभा चुनाव लड़ने के आरोप पर कहा कि तृणमूल राष्ट्रीय पार्टी के रूप में चुनाव लड़ रही है और पार्टी को किसी का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए। उन्होंने कहा पार्टी भाजपा और इसके सहयोगियों को हराने के लिए चुनाव लड़ रही है। मेघालय में टीएमसी पर बाहरी पार्टी बताए जाने पर उन्होंने कहा आखिर नई दिल्ली में मुख्यालय होने के बावजूद भाजपा और कांग्रेस बाहरी क्यों नहीं है।

यह भी पढ़ें: जानिए ऐसे एग्री-स्टार्टअप के बारे में जिनके प्रयोग कृषि के तेज विकास में हो सकते हैं मददगार

यह भी पढ़ें: Fact Check: बिजली के खंभे पर चढ़कर तारों से खेल रहे बच्‍चों का यह वीडियो 2018 से इंटरनेट पर है मौजूद, पाकिस्‍तान की हालिया स्थिति से नहीं है संबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.