Move to Jagran APP

आजमगढ़ में परिवार के लिए प्रचार करने पहुंची डिंपल यादव, पेपर लीक मामले में भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

Azamgarh Lok Sabha Election मैनपुरी की सांसद डिंपल ने आजमगढ़ के दो स्थानों पर चुनावी जनसभा में पेपर लीक मामले को गलती नहीं भाजपा का षडयंत्र बताया। आरोप लगाया कि यह नौजवानों के साथ छलावा है। 2024 के इस चुनाव को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इससे देश की दशा और दिशा का परिवर्तन होगा। जैसे-जैसे चुनाव के चरण बीतते जा रहे हैं वैसे-वैसे महागठबंधन मजबूत होता जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 22 May 2024 08:39 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 08:39 AM (IST)
आजमगढ़ में परिवार के लिए प्रचार करने पहुंची डिंपल यादव

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। (Azamgarh Lok Sabha Election) मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने आजमगढ़ के दो स्थानों पर चुनावी जनसभा में पेपर लीक मामले को गलती नहीं, भाजपा का षडयंत्र बताया। आरोप लगाया कि यह नौजवानों के साथ छलावा है।

2024 के इस चुनाव को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इससे देश की दशा और दिशा का परिवर्तन होगा। जैसे-जैसे चुनाव के चरण बीतते जा रहे हैं, वैसे-वैसे महागठबंधन मजबूत होता जा रहा है।

वे मंगलवार को आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के पक्ष में खरिहानी बाजार स्थित बाग व सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के बाजार गोसाई भैंसाड़ के पास सपहा पाठक वाली बाग में जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं।

डिंपल बोली- आजमगढ़ के दिल में चढ़ गया समाजवादी रंग

भीड़ से आह्लादित डिंपल ने कहा कि आजमगढ़ के दिल में समाजवादी रंग पूरी तरह से चढ़ गया है। दोहराया कि यह रंग आजमगढ़ में पहले से चढ़ा था, चढ़ा है और चढ़ा रहेगा। यही कारण है कि भाजपा शासन में भी प्रशासन का आजमगढ़ पर कोई दबाव नहीं चल पा रहा है।

केंद्र सरकार के 10 साल के कार्यकाल में देश की दुर्दशा की चर्चा करते हुए कहा कि बेरोजगारी व महंगाई चरम पर पहुंच गई है। युवा व किसान बदहाल हो चुके हैं । अर्थव्यवस्था पूरी तरह डगमगा गई है । इसलिए आप सभी गठबंधन की सरकार का अपना पूरा समर्थन दें। कहा कि समाजवादी सरकार में आजमगढ़ का विकास पहली प्राथमिकता रही है।

उन्होंने मैनपुरी से ज्यादा अंतर से आजमगढ़ से जीत की उम्मीद जताई। कहा कि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना बंद कर दी जाएगी। महिलाओं को एक लाख रुपये मिलेगा। प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि सहारनपुर से लेकर बलिया तक अखिलेश व राहुल की आंधी चली है।

आजमगढ़ की सरजमीं को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि हमारे वरिष्ठ जनों से विरासत में जो मिला है उसको और मजबूत बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। संविधान की रक्षा के लिए कहा कि खून देना पड़ेगा तो भी पीछे नहीं हटेंगे।

विधान परिषद सदस्य गुड्डू जमाली व विधायक पूजा सरोज ने भी संबोधित किया। पूर्व सांसद नंद किशोर यादव, पूर्व मंत्री चंद्रदेव राम यादव करैली, पूर्व विधान परिषद सदस्य कमला प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री विद्या चौधरी, विधान एमएलसी लाल बिहारी यादव, पूर्व प्रमुख कैलाश यादव आदि थे। अध्यक्षता पूर्व विधायक रामजग तथा संचालन जिला पंचायत सदस्य आशीर्वाद यादव ने किया।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इन दो जिलों के लिए विशेष टीम का गठन, जमीनों पर कब्जा करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.