Move to Jagran APP

Manohar Lal Khattar: तो क्या अब बारिश में भी नहीं होगा जलभराव! मनोहर लाल ने कमान संभालते ही बनाया ये प्लान

नए शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल ने बारिश में शहरों में जलभराव और उसके कारण जनजीवन ठप हो जाने की समस्या को अपना प्रमुख एजेंडा बताते हुए अफसरों से इसके निदान के लिए पूरी रूपरेखा मांगी है। हरियाणा के पूर्व सीएम ने मंगलवार को आवासन और शहरी कार्य मंत्री का अपना कार्यभार संभाला और पहले ही दिन आवासीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 11 Jun 2024 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 09:00 PM (IST)
मनोहर लाल ने जलभराव पर विस्तृत कार्ययोजना मांगी। फोटोः एएनआई।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नए शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल ने बारिश में शहरों में जलभराव और उसके कारण जनजीवन ठप हो जाने की समस्या को अपना प्रमुख एजेंडा बताते हुए अफसरों से इसके निदान के लिए पूरी रूपरेखा मांगी है।

इसके साथ ही उन्होंने शहरों की स्थिति और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए राज्यों के स्तर पर अलग-अलग समीक्षा करने की भी बात की है, इसका मतलब है कि वह शहरी सुधार के लिए सामान्य उपायों के साथ ही अलग-अलग राज्यों के लिए पृथक एजेंडा अपना सकते हैं।

पूर्व सीएम ने संभाला अपना कार्यभार

हरियाणा के पूर्व सीएम ने मंगलवार को आवासन और शहरी कार्य मंत्री का अपना कार्यभार संभाला और पहले ही दिन आवासीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा। निवर्तमान शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी की मौजूदगी में मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के साथ ही मनोहर लाल ने लगभग सभी घटकों का ब्योरा लिया।

अर्बन फ्लडिंग रोकने पर जोर

मंत्रालय के प्रवक्ता राजीव जैन के मुताबिक, मनोहर लाल ने अर्बन फ्लडिंग रोकने के लिए बड़े अभियान पर जोर दिया है। उनकी चिंता पिछले साल बने हालात को लेकर है, जब दिल्ली और गुरुग्राम समेत राजधानी क्षेत्र के बड़े इलाके को बाढ़ के कारण अभूतपूर्व जलभराव से जूझना पड़ा था।

पूर्व सीएम के आगे कई चुनौतियां

मनोहर लाल ने पहले दिन स्वच्छ भारत अभियान 2.0 की भी समीक्षा की और इससे संबंधित प्रशासनिक तंत्र से लोगों की भागीदारी के साथ कारगर पहल करने के लिए कहा। मनोहर लाल की तात्कालिक चुनौतियों में स्मार्ट सिटी मिशन के बारे में निर्णय है, जिसकी समय सीमा कई विस्तार के बाद इस माह के अंत में समाप्त हो रही है।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi के बाद अब जयशंकर ने पाकिस्तान को दिया साफ शब्दों में संदेश…, चीन और मालदीव पर भी कह दी बड़ी बात

Reasi Terror Attack: बजरंग दल ने की जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले की निंदा, इस दिन पूरे देश में करेगा विरोध प्रदर्शन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.