Move to Jagran APP

Reasi Terror Attack: बजरंग दल ने की जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले की निंदा, इस दिन पूरे देश में करेगा विरोध प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर में रियासी के शिवखोड़ी धाम में दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ बजरंग दल बुधवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगा। विश्व हिंदू परिषद के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं। VHP के महासचिव मिलिंद परांडे ने इस हमले को पाकिस्तान समर्थित इस्लामी आतंकवादियों का कायराना कारनामा करार दिया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Tue, 11 Jun 2024 06:07 PM (IST)
Reasi Terror Attack: बजरंग दल ने की जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले की निंदा, इस दिन पूरे देश में करेगा विरोध प्रदर्शन
बजरंग दल ने की जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले की निंदा।

पीटीआई, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में रियासी के शिवखोड़ी धाम में दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ बजरंग दल बुधवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगा। विश्व हिंदू परिषद के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं। VHP के महासचिव मिलिंद परांडे ने इस हमले को पाकिस्तान समर्थित इस्लामी आतंकवादियों का कायराना कारनामा करार दिया।

पूरे देश में होगा प्रदर्शन- VHP महासचिव

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल पूरे देश में बुधवार को विरोध प्रदर्शन करेगा। उन्होंने आगे बताया कि बजरंग दल ने देश भर में इस्लामी आतंकवाद का पुतला जलाने और संबंधित जिला कलेक्टरों के माध्यम से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को ज्ञापन सौंपकर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह करने का फैसला किया है।

VHP ने तीर्थयात्रियों को दी श्रद्धांजलि

VHP नेता ने आतंकवादी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि दी और घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मालूम हो कि रविवार को आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली से तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर गोलीबारी की, जिसमें दो वर्षीय बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई। इस हमले में अन्य कई लोग घायल हुए हैं।

कई जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट

इधर, अधिकारियों ने कहा कि तीर्थयात्रियों पर हुए हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के बड़े पैमाने पर अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि सुरक्षाकर्मियों की 11 टीमें जमीन पर काम कर रही हैं और पोनी-त्रयाथ बेल्ट के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी की गई है। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू और राजौरी जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः

Modi Cabinet: मोदी सरकार 3.0 में हुआ मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, बड़े मंत्रालयों में नहीं हुआ कोई बदलाव; लेकिन...

शिवराज के नेतृत्व में होगा कृषि की कहानी का विस्तार, मध्य प्रदेश की ही तरह उत्पादकता में नवाचार व संरक्षण की अपेक्षा