भोपाल, राज्‍य ब्यूरो। महानायक अमिताभ बच्चन ने गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के दौरान एक प्रतियोगी के लिए जो अपील की थी, उसे पुलिस मुख्यालय ने मान ली है। ग्वालियर में पदस्थ आरक्षक प्रीति सिकरवार का तबादला उनके पति विवेक कुमार की नियुक्ति वाले शहर मंदसौर में कर दिया गया है। दरअसल, विवेक ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में पत्नी के अलग शहर में नौकरी करने की पीड़ा साझा की थी। इस पर अमिताभ ने राज्य सरकार से अपील की थी कि पति-पत्नी को एक ही शहर में पदस्थ किया जाए।

केबीसी में विवेक ने पत्नी के दूसरे शहर में नौकरी करने की पीड़ा बताई थी

पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश के अनुसार प्रीति का तबादला ग्वालियर से नारकोटिक्स विंग मंदसौर में कर दिया है। स्थानांतरण का कारण बताया गया है कि इनकी पारिवारिक समस्या को देखते हुए यह आदेश जारी किया जा रहा है। प्रीति को तीन वर्ष के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है।

मालूम हो, पांच और छह जनवरी को प्रसारित केबीसी में विवेक ने भाग लिया था और 25 लाख रुपये भी जीते थे। शो के दौरान मंदसौर के यातायात आरक्षक विवेक ने अपनी पीड़ा बताई थी। शो के सेट पर प्रीति भी थी। तब बातचीत के दौरान पति-पत्नी ने दोनों की पदस्थापना वाले जिलों की दूरी लगभग 400 किमी बताकर पारिवारिक जीवन में होने वाली समस्या की जानकारी दी थी। इस पर अमिताभ ने सरकार से अपील की थी कि जितने भी ऐसे लोग हैं, एक ही जगह पदस्थ कर दीजिए, क्या जाता है आपका?

ज्ञात रहे कि 'कौन बनेगा करोड़पति' में विवेक कुमार के सामने 50 लाख रुपये जीतने के लिए नौसेना से जुड़ा एक सवाल आया जिसका जवाब उन्हें नहीं पता था। इस वजह से उन्होंने गेम छोड़ देना ही बेहतर समझा। विवेक के सामने जो सवाल रखा गया था वो था, ‘नौसेना के किस ऑपरेशन के याद स्वरूप भारत में 4 दिसंबर को हर वर्ष नौसेना दिवस मनाया जाता है?’ 

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप