Move to Jagran APP

Rain-Related Mishaps: कर्नाटक के मंत्री ने अधिकारियों को दी चेतावनी, कहा- दुर्घटना होने पर आप होंगे जिम्मेदार

कर्नाटक के मंगलुरु में तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दक्षिण कन्नड़ जिले के प्रभारी मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा है कि बारिश से संबंधित आपदाओं से निपटने वाले अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों में एहतियाती कदम उठाने में अपनी ओर से किसी भी चूक के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sat, 08 Jul 2023 11:32 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2023 11:32 AM (IST)
कर्नाटक के मंत्री ने अधिकारियों को दी चेतावनी

मंगलुरु, एजेंसी। दक्षिण कन्नड़ जिले के प्रभारी मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा है कि बारिश से संबंधित आपदाओं से निपटने वाले अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों में एहतियाती कदम उठाने में अपनी ओर से किसी भी चूक के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

loksabha election banner

मंत्री ने शुक्रवार रात मंगलुरु सिटी कॉरपोरेशन (MCC) के कमांड कंट्रोल रूम में आयोजित एक बैठक में कहा कि स्थिति से निपटने के दौरान कमियां पाए जाने पर अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण हो रही आपदा से निपटने के लिए उठाये गये कदमों पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा की गयी।

गुंडू राव ने कहा कि निचले इलाकों, नदी तटों और तालाबों के पास के स्थानों में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाने चाहिए। मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाने चाहिए।

उन्होंने निर्देश दिया कि अधिकारी नियंत्रण स्टेशन में रहें और बिना किसी असफलता के आपदा प्रबंधन कार्रवाई करें। मानसून के दौरान आपदा की आशंका वाले क्षेत्रों में नोडल अधिकारियों की तैनाती की जानी है।

मंत्री ने कहा कि दैनिक आधार पर स्थिति की समीक्षा करने के बाद स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टियां घोषित की जानी चाहिए।

बैठक में एमएलसी हरीश कुमार, डीके के डिप्टी कमिश्नर मुल्लई मुगिलन, शहर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप कुमार आर जैन, एमसीसी कमिश्नर सीएल आनंद, जिला पंचायत सीईओ डॉ के आनंद और एसपी सीबी रश्यांत ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.