Move to Jagran APP

CRPF के आईजी IPS अनुराग अग्रवाल के जिम्मे होगी भारतीय संसद की सुरक्षा व्यवस्था

आईपीएस अधिकारी अनुराग अग्रवाल को संसद सुरक्षा का प्रमुख नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी एक आधिकारिक आदेश में दी गई है। वर्तमान में सीआरपीएफ में महानिरीक्षक असम-मेघालय कैडर के 1998-बैच के अधिकारी को तीन साल के लिए संयुक्त सचिव (सुरक्षा) नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति का आदेश गुरुवार को लोकसभा सचिवालय ने जारी किया। जेएस (सुरक्षा) का पद पारंपरिक रूप से एक आईपीएस अधिकारी के पास होता है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Fri, 01 Mar 2024 01:29 PM (IST)
CRPF के आईजी IPS अनुराग अग्रवाल के जिम्मे होगी भारतीय संसद की सुरक्षा व्यवस्था
आईपीएस अधिकारी अनुराग अग्रवाल को किया गया संसद सुरक्षा का प्रमुख नियुक्त

पीटीआई, नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अनुराग अग्रवाल को संसद की सुरक्षा व्यवस्था का प्रमुख नियुक्त किया गया है। इसकी जानकारी एक आधिकारिक आदेश में दी गई है।

वर्तमान में सीआरपीएफ में महानिरीक्षक, असम-मेघालय कैडर के 1998-बैच के अधिकारी को तीन साल के लिए संयुक्त सचिव (सुरक्षा) नियुक्त किया गया है।

अग्रवाल ऐसे समय में अपना नया कार्यभार संभालेंगे जब 13 दिसंबर को दो लोगों द्वारा दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूदने और पीले धुएं की एक कैन खोलने के बाद संसद भवन परिसर की सुरक्षा में व्यापक बदलाव किया जा रहा है।

उनकी नियुक्ति का आदेश गुरुवार को लोकसभा सचिवालय ने जारी किया।

तत्कालीन संयुक्त सचिव रघुबीर लाल के अपने कैडर में वापस जाने के बाद 20 अक्टूबर से ज्वॉइंट सेक्रेटरी (सुरक्षा) का पद खाली था। यह पद पारंपरिक रूप से एक आईपीएस अधिकारी के लिए रिजर्व किया गया है।

यह भी पढ़ें- आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सजा माफ करने की याचिका खारिज; दी ये सलाह

यह भी पढ़ें- Sena vs Sena: कौन है असली शिवसेना? फैसला करने के लिए 7 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई