Move to Jagran APP

अरुण कुमार सिन्हा बनाए गए एसपीजी के नए निदेशक, जानिए कब तक का होगा उनका कार्यकाल

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने विशेष सुरक्षा समूह (SPG) के निदेशक के लिए आइपीएस अरुण कुमार सिन्हा को नियुक्त किया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 06:00 PM (IST)
अरुण कुमार सिन्हा बनाए गए एसपीजी के नए निदेशक, जानिए कब तक का होगा उनका कार्यकाल
अरुण कुमार सिन्हा बनाए गए एसपीजी के नए निदेशक, जानिए कब तक का होगा उनका कार्यकाल

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत सरकार के मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने विशेष सुरक्षा समूह (SPG) के निदेशक के लिए आइपीएस अरुण कुमार सिन्हा को नियुक्त किया है। इनकी नियुक्ति 19 मार्च 2020 से 30 जुलाई 2021 तक की अवधि के लिए है।

loksabha election banner

करीब 16 महीने के बाद विशेष सुरक्षा समूह (SPG) को नया निदेशक मिला है। एसपीजी प्रधानमंत्री समेत अन्य वीवीआईपी को सुरक्षा प्रदान करता है।

1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं अरुण कुमार सिन्हा

केरल कैडर के साल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी अरुण कुमार सिन्हा के नाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने मंजूरी दी है। सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक 52 वर्षीय सिन्हा को पद संभालने की तारीख से दो साल के प्रारंभिक कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया है। फिलहाल वह अपने कैडर राज्य में हैं।

1981 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी के दुर्गा प्रसाद के 25 नवंबर 2014 को हटने के बाद 1989 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी विवेक श्रीवास्तव एसपीजी का काम देख रहे थे। विवेक श्रीवास्तव को दिसंबर 2014 में आईबी से प्रतिनियुक्ति पर लाया गया था और उनका कार्यकाल इस साल अक्तूबर में समाप्त हो रहा है। वहीं, विवेक श्रीवास्तव अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद वापस आईबी में चले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.