कोलकाता, जेएनएन। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के 92वें स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को भारत और चीन की सेनाओं के बीच सिक्किम के पास लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) से सटे नाथुला, दमाई और बुमला में विशेष बॉर्डर पर्सनल मीटिंग (BPM) हुई। PLA के निमंत्रण पर भारतीय सैन्य प्रतिनिधिमंडल, जिसमें कई अधिकारी और सैनिक शामिल थे, स्थापना दिवस पर LAC के साथ विभिन्न स्थानों पर आयोजित बैठकों व समारोहों में हिस्सा लिया।

पूर्वी सेना कमान की ओर से एक बयान में बताया गया है कि PLA के सैनिकों ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में बात की और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सद्भावना के तौर पर भारतीय पक्ष की ओर से भी इस अवसर पर पारंपरिक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। समारोह का आयोजन उल्लासपूर्ण अंदाज में हुआ और दोनों पक्षों को एक दूसरे की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से परिचित होने का अवसर मिला।

इस दौरान दोनों देशों की सेनाओं ने आपसी रिश्तों को और मजबूत करने पर जोर दिया। ये भी सहमति बनी कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर सौहार्दपूर्ण रिश्ते और शांति बनाए रखी जाए।

गौरतलब है कि PLA डे के मौके पर हर साल चीनी सेना बहुत उत्साह के साथ बॉर्डर पर्सनल मीटिंग आयोजित करती है, जिसमें भारतीय सैन्य प्रतिनिधमंडल हिस्सा लेता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप