Move to Jagran APP

ISIS में शामिल होने जा रहा IIT छात्र धरा गया, ईमेल भेजकर आतंकी संगठन में शामिल होने का किया था दावा

आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने जा रहे आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र को हिरासत में लिया गया है। यह छात्र दिल्ली के ओखला का रहने वाला बताया गया है। इस छात्र को आईएस इंडिया के प्रमुख हारिश फारूकी उर्फ हारिश अजमल फारूखी और उसके सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान की गिरफ्तारी के बाद धरा गया है। छात्र दिल्ली के ओखला का रहने वाला है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Sun, 24 Mar 2024 04:00 AM (IST)
ISIS में शामिल होने जा रहा IIT छात्र धरा गया।

पीटीआई, गुवाहाटी। आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने जा रहे आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र को हिरासत में लिया गया है। यह छात्र दिल्ली के ओखला का रहने वाला बताया गया है। इस छात्र को आईएस इंडिया के प्रमुख हारिश फारूकी उर्फ हारिश अजमल फारूखी और उसके सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान की गिरफ्तारी के बाद धरा गया है।

ईमेल मिलने के बाद किया गया गिरफ्तार

पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, आइएस के प्रति निष्ठा जताने वाले आइआइटी गुवाहाटी के छात्र को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वह आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए यात्रा कर रहा था। एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कल्याण कुमार पाठक ने कहा कि एक ईमेल प्राप्त होने के बाद हमने जांच शुरू की। यह ईमेल छात्र ने ही भेजा था। इसमें उसने दावा किया था कि वह आईएस में शामिल होने जा रहा है।

ओखला का रहने वाला है छात्र

पाठक ने कहा कि तुरंत आइआइटी गुवाहाटी के अधिकारियों से संपर्क किया गया। उन्होंने सूचित किया कि उक्त छात्र शनिवार दोपहर से लापता है और उसका मोबाइल फोन भी बंद है। उन्होंने बताया कि वह दिल्ली के ओखला का रहने वाला है। उसे स्थानीय लोगों की मदद से गुवाहाटी से लगभग 30 किलोमीटर दूर हाजो इलाके से पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ेंः Moscow Terrorist Attack: अपार्टमेंट ब्लास्ट से लेकर हवाईअड्डे पर हमले तक…, रूस ने कई बार झेला है आतंकी हमलों का दंश

जब्त सामान की हो रही जांच 

पाठक ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे एसटीएफ कार्यालय लाया गया है। छात्रावास के उसके कमरे में आईएस के समान एक काला झंडा पाया गया है। इसे सत्यापन के लिए भेजा गया है। पाठक ने कहा कि हम जब्त किए गए सामान की जांच कर रहे हैं। इस संबंध में अभी बहुत कुछ कहना जल्दबाजी होगी। 

यह भी पढ़ेंः Congress List: बनारस से अजय राय तो राजगढ़ से दिग्विजय सिंह लड़ेंगे चुनाव; कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी