Move to Jagran APP

गृहमंत्री ने सभी पार्टियों से भारत विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की अपील की

राजनाथ सिंह ने राजनीतिक पार्टियों और लोगों से भारत विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि जो भी लोग भारत विरोधी षड्यंत्र में शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और जो लोग निर्दोष हैं उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।

By Atul GuptaEdited By: Fri, 19 Feb 2016 03:35 PM (IST)
गृहमंत्री ने सभी पार्टियों से भारत विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की अपील की

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर के जरिए कहा कि आज उन्होंनें कोरापुत और विजाग में उड़िया और आंध्र प्रदेश में उग्र वामपंथी डिविजन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि उग्र वामपंथी डिविजन भारत में तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर उग्र वामपंथी दल हिंसा छोड़ देते हैं तो सरकार संवैधानिक दायरे में उनसे बातचीत करने को तैयार है।

ट्विटर के जरिए गृहमंत्री ने उग्र वामपंथियों से हिंसा छोड़नकर देश के विकास में योगदान देने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र सरकार देश के दूरदराज इलाकों में मौजूद गरीब से गरीब व्यक्ति को विकास से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। गृहमंत्री ने कहा कि भारत एक महान लोकतांत्रिक देश है जहां सभी के पास आगे बढ़ने के समान अवसर हैं और सभी को भारत के विकास में योगदान देने के लिए कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व में सप्रंग सरकार भारत को मजबूत और सुरक्षित बनाने को लेकर काम कर रही है।

गृहमंत्री ने सभी राजनीतिक पार्टियों और लोगों से भारत विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि जो भी लोग भारत विरोधी षड्यंत्र में शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और जो लोग निर्दोष हैं उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।

पढ़ें- JNU विवाद : HC में कुछ ही देर में शुरू होगी कन्हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई