Move to Jagran APP

Happy New Year 2023: कहीं आतिशबाजी, तो कहीं गुब्बारे उड़ाकर नए साल का किया गया स्वागत, देखें वीडियो

Happy New Year 2023 देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने नए साल पर जमकर जश्न मनाया। कहीं पर आतिशाबाजी तो कहीं पर गुब्बारे उड़ाकर नए साल का स्वागत किया गया। आइए जानते हैं कि देश के विभिन्न हिस्सों में नए साल का स्वागत किस तरह किया गया...

By Achyut KumarEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 01 Jan 2023 03:39 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 06:43 AM (IST)
Happy New Year 2023: देश में नए साल पर लोगों ने जमकर मनाया जश्न

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पुराना साल जा चुका है... नए साल का आगमन हो गया है। लोगों में नए साल को लेकर काफी उत्साह नजर आया। कहीं संगीत की धुन पर, तो कहीं गुब्बारे उड़ाकर नए साल का जश्न मनाया गया। देश के कई हिस्सों से नए साल की जश्न की तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं। आइए जानते है देश के विभिन्न हिस्सों में नए साल का जश्न कैसे मनाया गया...

loksabha election banner

दिल्ली में कनॉट प्लेस पर लोगों ने मनाया जश्न

दिल्ली के लोगों में नए साल को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। लोगों ने एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी और उनके गले लगे। इस दौरान कनॉट प्लेस के इनर सर्कल पर लोगों ने जमकर जश्न मनाया।

महाराष्ट्र में लोगों ने गुब्बारे उड़ाकर मनाया नए साल का जश्न

महाराष्ट्र के लोगों ने भी नए साल का शानदार स्वागत किया। इस दौरान पुणे में लोगों ने गुब्बारे उड़ाए और एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी। इस दौरान लोग काफी खुश नजर आए।

गोवा में लोगों ने मनाया नए साल का जश्न

नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में लोग गोवा पहुंचे, जिसकी वजह से यहां के होटलों में काफी भीड़ देखने को मिली। गोवा हमेशा से लोगों की पहली पसंद रही है। लोग यहां जाना पसंद करते हैं। गोवा की राजधानी पणजी में स्थित मैजेस्टिक ग्रुप होटल में भी लोगों ने जमकर जश्न मनाया। इस दौरान उन्होंने डांस भी किया।

मुंबई में आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लोगों ने आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया। मरीन ड्राइव पर बड़ी संख्या में पहुंचे लोग आतिशबाजी को अपने मोबाइल में कैद करते नजर आए। इस दौरान उनमें काफी उत्साह नजर आया।

मसूरी में संगीत और डांस के साथ नए साल का स्वागत

उत्तराखंड की राजधानी मसूरी पर्यटकों को काफी पसंद आता है। यही वजह है कि यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। मसूरी में लोगों ने संगीत और डांस के साथ नए साल का स्वागत किया।

पश्चिम बंगाल में लोगों ने धूम-धाम के साथ किया नए साल का स्वागत

पश्चिम बंगाल में लोगों ने नए साल का धूम-धाम के साथ स्वागत किया। कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पर बड़ी संख्या में लोग नए साल के जश्न के लिए इकट्ठा हुए। महाराष्ट्र के शिरडी में भी लोगों ने नए साल का स्वागत किया। हिमाचल प्रदेश के मनाली के माल रोड पर भी नए साल का स्वागत करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

आंध्र प्रदेश में लोगों ने नए साल पर जमकर मनाया जश्न

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में नए साल को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आया है। उन्होंने इस मौके पर जमकर जश्न मनाया। लोगों ने संगीत की धुन पर डांस भी किए।

इंदौर में आतिशबाजी के साथ किया गया नए साल का स्वागत

मध्य प्रदेश के इंदौर में भी लोगों ने नए साल पर जमकर जश्म मनाया। उन्होंने आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी और जमकर पटाखे फोड़े।

धर्मशाला में जश्न का माहौल

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के मैक्लोडगंज में मुख्य चौक पर लोगों ने नए साल का जश्न मनाया। उन्होंने इस जश्न की तस्वीरों को भी अपने कैमरे में कैद किया। लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा था।

यहां पर तो पुलिस ने बरसाए डंडे

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में लोगों को नए साल पर जश्न मनाना भारी पड़ गया। पुलिस ने बेकाबू हुई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

बड़ी संख्या में जैसलमेर पहुंचे पर्यटक

नए साल पर बड़ी संख्या में पर्यटक राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे। इस दौरान लोगों में काफी उत्साह नजर आया है। पर्यटकों की वजह से यहां के होटल भी गुलजार नजर आए। जैसलमेर किले को देखने काफी संख्या में लोग पहुंचे।

ये भी पढ़ें:

अर्थव्यवस्थाः दुनिया का ‘ब्राइट स्पॉट’ बना रहेगा भारत, लेकिन चीन के कारण अनिश्चितता बढ़ी, मंदी का डर भी बरकरार

Vishvas News Analysis: यूक्रेन युद्ध, ‘भारत जोड़ो’, चुनाव और पठान विवाद को लेकर खूब फैलाया गया झूठ, जानें क्या रहे 2022 में मिस-इन्फॉर्मेशन के ट्रेंड्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.