Move to Jagran APP

Parliament Budget Session: राजनीतिक दलों के वित्त को विनियमित करने का कोई प्रस्ताव नहीं- केंद्र सरकार

केंद्रीय मंत्री ने अपने लिखित उत्तर में कहा कि सरकार ने समय-समय पर देश में चुनाव सुधार के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वित्त को लेकर विनियमित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। File Photo

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 03 Feb 2023 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 06:31 PM (IST)
राजनीतिक दलों के वित्त को विनियमित करने का कोई प्रस्ताव नहीं- केंद्र सरकार

नई दिल्ली, पीटीआई। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा में बताया कि राजनीतिक दलों के वित्तीय प्रबंधन को विनियमित करने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है। केंद्रीय कानून मंत्री किरेण रिजीजू ने लोकसभा में 'क्या सरकार के पास राजनीतिक दलों के वित्त को विनियमित करने का प्रस्ताव है' प्रश्न के जवाब में यह बात कही।

चुनाव सुधार के लिए उठाए गए हैं कदम

केंद्रीय मंत्री ने अपने लिखित उत्तर में कहा कि सरकार ने समय-समय पर देश में चुनाव सुधार के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वित्त को लेकर विनियमित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

चुनाव सुधार प्रक्रिया निरंतर जारी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव सुधार की प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है। देश में मौजूदा चुनावी प्रथाओं में सुधार के लिए केंद्र सरकार ने चुनाव आयोग के विभिन्न प्रस्तावों की जांच की है और समय समय पर जरूरत के मुताबिक, संशोधित अधिनियमों को लागू करती रही है।

यह भी पढ़ें: New Income Tax Slab 2023: अगर पर्याप्त कटौती है तो ओल्ड स्कीम आपके लिए बेहतर, नहीं तो नई स्कीम में ही फायदा

यह भी पढ़ें: Fact Check: यूएई के शहर का नाम ‘अल हिंद’ रखने के पीछे नहीं है हिंदुस्तान से कोई लेना-देना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.