Move to Jagran APP

Conversion in Karnataka: कर्नाटक में दलित युवक का जबरन मतांतरण, बीफ खाने को मजबूर किया; 12 के खिलाफ मामला दर्ज

Conversion in Karnataka कर्नाटक में दलित युवक का जबरन मतांतरण कराने का मामला सामने आया है। उसे बीफ खाने को मजबूर किया गया। बेंगलुरु की मस्जिद में बंद कर युवक का मत परिवर्तन कराया गया। फिलहाल पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:09 PM (IST)
Conversion in Karnataka: कर्नाटक में दलित युवक का जबरन मतांतरण, बीफ खाने को मजबूर किया; 12 के खिलाफ मामला दर्ज
Conversion in Karnataka: दलित युवक का जबरन मतांतरण (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हुबली, एजेंसी। Conversion in Karnataka: कर्नाटक में एक दलित युवक को जबरन मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया है। दलित युवक का कहना है कि उसका 'खतना' किया गया और इच्छा के खिलाफ बीफ खाने के लिए मजबूर किया गया।

prime article banner

12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने रविवार को कहा कि श्रीधर गंगाधर (26) की शिकायत के आधार पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मांड्या के रहने वाले गंगाधर ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया गया।

मस्जिद में जबरदस्ती किया गया खतना

आइएएनएस के अनुसार, पुलिस ने बताया कि श्रीधर एक निजी कंपनी का कर्मचारी है। कुछ समय पहले वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। उसने यह बात अताउर रहमान को बताई थी, जो मई में उसे बेंगलुरु की एक मस्जिद में ले गया। श्रीधर को मस्जिद में बंद कर दिया गया और जबरदस्ती उसका 'खतना' किया गया। उसे बीफ खाने के लिए भी मजबूर किया गया।

आरोपितों ने मतांतरण के संबंध में सादा कागज पर उसका हस्ताक्षर भी लिया। 'खतना' करने के बाद श्रीधर को आंध्र प्रदेश में तिरुपति, पुत्तूर, भुवनगर मस्जिदों में ले जाया गया और इस्लाम का प्रशिक्षण दिया गया।

आतंकी के रूप में पेश करने की दी धमकी

आरोपितों ने उसे हर साल कम-से-कम तीन लोगों का मतांतरण कराने की धमकी दी। कहा कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई, तो उसे आतंकी के रूप में पेश किया जाएगा। उन्होंने श्रीधर के खाते में 35,000 रुपये भी भेजे और अपना आदेश मानने के लिए कहा। घटना का पता तब चला, जब हुबली में एक गिरोह द्वारा हमला किए जाने के बाद वह थाना गया था।

ये भी पढ़ें: Bareilly News : रोबिना बनीं पुष्पा शादी के बाद बोलीं- हिंदू धर्म में मिला सम्मान, नौ साल बाद मुस्लिम पति ने घर से निकाला था

ये भी पढ़ें: Anti Conversion Law: धर्म परिवर्तन मामले में सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस, सख्त कानून बनाने की है मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.