Move to Jagran APP

राजस्थान के अलवर में एकसाथ हुई पांच हत्याओं का खुला राज, पत्‍नी हुई बेनकाब

राजस्‍थान स्थित अलवर के शिवाजी पार्क में तीन अक्टूबर की रात एक कमरे में सो रहे पांच लोगों की नृशंस हत्या का मामला सामने आया था।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2017 12:53 PM (IST)
राजस्थान के अलवर में एकसाथ हुई पांच हत्याओं का खुला राज, पत्‍नी हुई बेनकाब
राजस्थान के अलवर में एकसाथ हुई पांच हत्याओं का खुला राज, पत्‍नी हुई बेनकाब

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के अलवर में तीन अक्टूबर की रात एक ही परिवार के परिवार के पांच लोगों की एकसाथ हत्या का राज खुल गया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि यह हत्याकांड मृतक बनवारीलाल शर्मा की पत्नी ने कराया था। अपने प्रेमी के साथ जीवन जीने की चाह में उसने अपने पति, बच्चों और देवर के बच्चों को मरवा दिया। पुलिस ने मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

prime article banner

अलवर के शिवाजी पार्क में तीन अक्टूबर की रात एक कमरे में सो रहे पांच लोगों की नृशंस हत्या का मामला सामने आया था। इनमें बनवारीलाल शर्मा, उसके बेटे अमन, हैप्पी, अज्जु और बनवारी के भाई मुकेश के बेटे निक्की की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। जांच में सामने आया कि हत्यारे आसानी से घर में प्रवेश कर गए और हत्याओं के दौरान भी कोई प्रतिरोध सामने नहीं आया। इससे पुलिस को घर वालों पर शक हुआ और माना गया कि मृतकों को सोने से पहले कोई नशीला पदार्थ खिलाया गया है। |

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी देखे तो घर से बाहर दो-तीन लोग निकलते देखे गए और घर से कुछ दूरी पर यही लोग अपने हाथ-पैर भी धोते दिखे।

ताइक्वांडो की खिलाड़ी है पत्नी

पुलिस को मृतक की पत्नी संतोष पर शुरू से शक था। अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि हत्याकांड की साजिश रचने वाली मृतक की पत्नी संतोषष ताईक्वांडो की खिलाड़ी है। खेल के प्रशिक्षण के दौरान वह हनुमान प्रसाद के संपर्क में आई और दोनों के बीच अनैतिक संबंध हो गए। इसका पता संतोष के पति और उसके बड़े बेटे को भी चल गया था। घर में झगड़े होने लगे तो संतोष और हनुमान ने इन्हें रास्ते से हटाने की साजिश रची।

इसी के तहत घटना वाली रात संतोषष ने पति और बच्चों को नशीला पदार्थ खिलाकर सुला दिया और घर की कुंडी खुली छोड़ दी। रात में हनुमान अन्य दो लोगों कपिल व दीपक के साथ आया और हत्याकांड को अंजाम देकर उदयपुर रवाना हो गया। अपने साथ आए लोगों को भी उसने सिर्फ ढाई हजार रुपए देकर रवाना कर दिया। पुलिस ने पत्नी संतोष से पूछताछ और अन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच की और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: भारत-पाक सीमा पर घर में रहकर भी क्‍यों बेघर महसूस कर रहे दर्जनों गांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.