Move to Jagran APP

Kerala: फिल्मकार रामासिम्हन अबूबकर ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, कहा- 'हर चीज से मुक्त केवल धर्म के साथ'

मलयालम फिल्म निर्माता और संघ परिवार के साथी यात्री रामसिम्हन अबूबकर ने घोषणा की कि उन्होंने भाजपा छोड़ दी है। गुरुवार को अबूबकर ने एक फेसबुक पोस्ट कर लिखा कि वह हर चीज से मुक्त हो गए हैं। केवल एक चीज के साथ धर्म के साथ।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 16 Jun 2023 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2023 02:00 PM (IST)
फिल्मकार रामासिम्हन अबूबकर ने बीजेपी से दिया इस्तीफा (फोटो- सोशल मीडिया)

तिरुवनंतपुरम, एजेंसी। मलयालम फिल्म निर्माता और संघ परिवार के साथी यात्री रामसिम्हन अबूबकर ने घोषणा की कि उन्होंने भाजपा छोड़ दी है।

loksabha election banner

रामसिम्हन, जैसा कि उन्हें व्यापक रूप से दिसंबर 2021 में इस्लाम त्यागने और अपना नाम अली अकबर से बदलकर रामसिम्हन अबूबकर करने के बाद से जाना जाता है, भाजपा की राज्य समिति के सदस्य थे, जब तक कि उन्होंने 2021 में भगवा पार्टी में अपनी सभी संगठनात्मक जिम्मेदारियों से इस्तीफा नहीं दे दिया था।

'पूझा मुथल पुझावारे' के निर्देशक ने कहा कि उनके फैसले को लेकर कोई हंगामा खड़ा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह कहीं नहीं जा रहे हैं और 'धर्म' (सनातन धर्म का एक संदर्भ) के साथ आगे बढ़ेंगे जो उन्होंने सीखा है।

गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट में, रामसिम्हन ने कहा कि वह "हर चीज से मुक्त हो गए हैं। केवल एक चीज के साथ, धर्म के साथ।

निर्देशक केरल में पिछले दो हफ्तों में भाजपा छोड़ने वाली तीसरी फिल्मी हस्ती हैं। इससे पहले, मलयालम निर्देशक राजसेनन और अभिनेता भीमन रघु ने भगवा पार्टी छोड़ने और सत्तारूढ़ CPI(M) के साथ काम करने के अपने फैसले की घोषणा की थी।

इस बारे में अभी तक भाजपा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

रामसिम्हन ने कहा कि उन्हें इस्तीफा दिए कुछ ही दिन हुए हैं। उन्होंने शुक्रवार को एक अन्य पोस्ट में कहा कि अब यह सामने आया, बस इतना ही... अब यह महसूस हुआ कि अगर कोई धर्म के साथ चलना चाहता है, तो कोई बंधन नहीं होना चाहिए, इसलिए बंधन खुल गए। बस इतना ही।

अक्टूबर 2021 में, निर्देशक से राजनेता बने, राज्य समिति के सदस्य सहित भाजपा में सभी जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि केरल में एक मुस्लिम भाजपा नेता के खिलाफ केरल इकाई की संगठनात्मक स्तर की कार्रवाई से उन्हें "पीड़ा" हुई थी। अकबर (जैसा कि उन्हें तब जाना जाता था) ने हालांकि कहा था कि वह भाजपा के सदस्य के रूप में बने रहेंगे।

एक भावनात्मक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा था कि भाजपा के लिए काम करने के दौरान एक मुसलमान को अपने ही परिवार और समुदाय से जिस तरह के अपमान का सामना करना पड़ता है, उसे समझना आम आदमी के लिए बहुत मुश्किल है।

मालाबार विद्रोह पर आधारित 'पुझा मुथल पूझा वारे', जिसे मोपला दंगा भी कहा जाता है, जो 1921 में उत्तरी केरल में हुआ था, रामसिम्हन की हालिया फिल्म थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.