Move to Jagran APP

एक इंटरनेशनल खान मार्केट भी है...जानें विदेश मंत्री जयशंकर ने ऐसा क्यों कहा? भारत विरोधियों पर ली चुटकी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को विदेशों में भारत के नकारात्मक छवि फैलाने वालों को लेकर भारत विरोधी इकोसिस्टम पर प्रहार किया। जयशंकर ने कहा कि भारत में खान मार्केट गैंग की तरह ही इसका भी वैश्विक विस्तार है। उन्होंने इसे इंटरनेशनल खान मार्केट गैंग करार दिया। जयशंकर ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि एक अंतर्राष्ट्रीय खान मार्केट गैंग भी है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 24 May 2024 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 05:01 PM (IST)
खान मार्केट गैंग लोगों के साथ सामाजिक रूप से सहज- जयशंकर (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को विदेशों में भारत के 'नकारात्मक' छवि फैलाने वालों को लेकर 'भारत विरोधी इकोसिस्टम' पर प्रहार किया। जयशंकर ने कहा कि भारत में 'खान मार्केट गैंग' की तरह ही इसका भी वैश्विक विस्तार है। उन्होंने इसे 'इंटरनेशनल खान मार्केट गैंग' करार दिया।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जयशंकर ने खान मार्केट को लेकर कहा, "यह एक निश्चित विचार प्रक्रिया है, जिसको 'खान मार्केट गैंग' कहना एकदम सही होगा। मैं आपको बताना चाहता हूं कि एक अंतर्राष्ट्रीय खान मार्केट गैंग भी है।"

खान मार्केट गैंग भारत के लोगों से जुड़े हुए हैं- जयशंकर

उन्होंने कहा, "ये वे लोग हैं, जो एक तरह से भारत के हकदार लोगों से जुड़े हुए हैं। वे उनके साथ सामाजिक रूप से सहज हैं, उन्हें जानते हैं और उनके जैसा महसूस करते हैं।"

भारत के खान मार्केट के पास मुद्दों की कमी

भारत विरोधी इकोसिस्टम पर कटाक्ष करते हुए विदेश मंत्री ने कहा, "भारत के खान मार्केट के पास मुद्दों की कमी हो गई है, अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट गैंग को लगता है कि भारत के खिलाफ नकारात्मक छवि फैलाने के बाद भी उन्हें प्रोत्साहन और उन्हें समर्थन मिलेगा।"

विदेश मंत्रालय कानून के मुताबिक काम कर रहा है

यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के बारे में पूछे जाने पर कि उसका पासपोर्ट जब्त क्यों नहीं किया गया और उसे भारत से जाने की अनुमति क्यों दी गई? इसपर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि विदेश मंत्रालय को 21 मई को ही कर्नाटक सरकार से अनुरोध मिला और विदेश मंत्रालय कानून के मुताबिक काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें: 'BJP हर जगह हार रही है तो उसे 400 सीटें कैसे मिलेंगी?', कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी के इस दावे पर कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.