Move to Jagran APP

Engineer’s Day 2023: पीएम मोदी ने देश के इंजीनियर्स को दी बधाई, डॉ. एम विश्वेश्वरैया को किया याद

इंजीनियर दिवस (Engineers Day 2023) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए डॉ. एम विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि अर्पित। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं। साल 2023 में राष्ट्रीय इंजीनियर दिवस 2023 की थीम Engineering for a Sustainable Future यानी कि सतत भविष्य के लिए इंजीनियरिंग तय की गई है।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariPublished: Fri, 15 Sep 2023 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2023 10:00 AM (IST)
पीएम मोदी ने इंजिनियर दिवस पर देशवासियों को दी बधाई

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंजीनियर दिवस (Engineer's Day 2023) के मौके पर लोगों को बधाई दी। साथ ही, उन्होंने सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने पीढ़ियों को नवप्रवर्तन और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित करते हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इंजीनियर्स डे को तत्कालीन मैसूर साम्राज्य के दीवान, इंजीनियर राजनेता मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती के उपलक्ष में मनाया जाता है। इसके उपलक्ष्य में पीएम मोदी ने पोस्ट भी शेयर किया।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "हम दूरदर्शी इंजीनियर और राजनेता सर एम विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। वह पीढ़ियों को नवप्रवर्तन और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। यहां चिक्काबल्लापुरा की झलकियां हैं, जहां मैंने इस साल की शुरुआत में अपनी यात्रा के दौरान उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।"

साथ ही, इस मौके पर पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया और इसके कैप्शन में लिखा, "इंजीनियर्स डे पर सभी मेहनती इंजीनियरों को बधाई! उनका अभिनव दिमाग और अथक समर्पण हमारे देश की प्रगति की रीढ़ रहे हैं। बुनियादी ढांचे के चमत्कारों से लेकर तकनीकी सफलताओं तक, उनका योगदान हमारे जीवन के हर पहलू को छूता है।

साल 2023 की थीम

गौरतलब है कि हर साल भारत में नेशनल इंजीनियर्स डे मनाने के लिए एक थीम निर्धारित किया जाता है। साल 2023 में राष्ट्रीय इंजीनियर दिवस 2023 की थीम 'Engineering for a Sustainable Future' यानी कि 'सतत भविष्य के लिए इंजीनियरिंग' तय की गई है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Birthday: पीएम मोदी ने 10 सालों में किस तरह मनाया अपना जन्मदिन, इस बात के कायल हो गए थे विपक्षी नेता!

यह भी पढ़ें: हिंदी दिवस पर इजरायली दूतावास का बॉलीवुड वाला अंदाज, Video देख PM Modi भी हुए फैन; अमेरिका ने घोली मिठास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.