केरल की भयंकर बारिश और बाढ़ ने अबतक 324 लोगों की जान ले ली है। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान के वजीर-ए-आलम बनने जा रहे हैं। पनामा की सीमा से सटे दक्षिणी कोस्‍टा रिका में शुक्रवार शाम को 6.1 के तीव्रता वाला भूकंप आया।

केरल में बाढ़ से बिगड़े हालात, अबतक 324 की मौत

केरल की भयंकर बारिश और बाढ़ ने अबतक 324 लोगों की जान ले ली है। अकेले गुरुवार को 106 लोगों की मौत हो गई। राज्य में जलप्रलय का संकट शुक्रवार को और भी गहरा गया। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की समस्या देखी गई, तो पेट्रोल पंपों में ईंधन नहीं है। जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो रखा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल का हालचाल लेने यहां पहुंचे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

इमरान खान का शपथग्रहण समारोह आज, बनेंगे पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान के वजीर-ए-आलम बनने जा रहे हैं। वे पाकिस्तान के 22वे प्रधानमंत्री के रूप में आज शपथ ग्रहण करेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह को लेकर इस्लामाबाद में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को नेशनल असेंबली ने उन्हें सदन में हुए चुनाव में देश का 22वां प्रधानमंत्री चुना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बालिका गृह मामले में CBI की जांच तेज, मंजू वर्मा व ब्रजेश के 12 ठिकानों पर छापेमारी

मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड में सीबीआइ ने अब बिहार के समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाली मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा पर शिकंजा कस दिया है। सीबीआइ ने शुक्रवार को कांड के मास्टर माइंड ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी की।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बाढ़ के कहर से केरल में 300 से अधिक लोगों की मौत, केजरीवाल सरकार देगी 10 करोड़ रुपये

केरल में मौसम का जानलेवा रुख बना हुआ है। बाढ़ की वजह से भीषण संकट का सामना कर रहे राज्य में बाढ़ से अभी तक 324 मौतें हो चुकी हैं, तो हजारों एकड़ में फसलें भी तबाह हो चुकी हैं। राज्य के बुनियादी ढांचा को भी भारी तबाही का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, अस्पतालों में आक्सीजन की कमी हो गई है और पेट्रोल पंपों में ईधन नहीं है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए शुक्रवार को 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

एशिया कप की मेजबानी को तैयार यूएई, बीसीसीआइ और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हुआ समझौता

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के 2018 संस्करण के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के तहत संयुक्त अरब अमीरात इस वर्ष एशिया कप टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। बीसीसीआइ ने इसकी जानकारी दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पनामा के निकट कोस्‍टा रिका में 6.1 तीव्रता का भूकंप, सुनामी अलर्ट जारी

पनामा की सीमा से सटे दक्षिणी कोस्‍टा रिका में शुक्रवार शाम को 6.1 के तीव्रता वाला भूकंप आया। अधिकारियों के अनुसार, इस भूकंप से किसी तरह की गंभीर क्षति नहीं हुई है। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे गोल्‍फिटो के उत्‍तर में करीब 12 मील दूर भूकंप का केंद्र था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं UAE के राष्ट्रपति

केरल में मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने भयंकर तबाही मचा रखी है। वहां हालात बेहद खराब हो गए हैं। नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते 324 लोगों की मौत हुई। भूस्खलन और बाढ़ में गुरुवार को 106 जानें गईं। इस मुश्किल समय में अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान केरल के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कर्नाटक में भी बाढ़ का कहर, CM कुमारस्वामी आज करेंगे कोडगू जिले का दौरा
केरल के अलावा कर्नाटक में भी बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब हो रखे हैं। सेना और एनडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन का मोर्चा संभाल रखा है। दक्षिण कन्नड़, उडुपी, चिकमंगलूर, कोडगू, हासन के कुछ इलाके और उत्तर कन्नड़ पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश की चपेट में हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

इमरान खान के शपथ ग्रहण से पहले एलओसी पर पाक की ओर से फायरिंग
इमरान खान के शपथ ग्रहण से पहले एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग की गई। जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा थाना क्षेत्र के तंगधार सेक्‍टर में एक बार फिर पाकिस्‍तान की और से सीज फायर का उल्‍लंघन किया गया है। पाकिस्‍तान की और से भारतीय सीमा पर फायरिंग की जा रही है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आप में कल‍ह खत्‍म करने पंजाब आएंगे केजरी और सिसोदिया, विधायकों से मिलेंगे

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय समन्‍वयक अरविंद केजरीवाल अब पंजाब में आप की कलह को समाप्‍त करने के लिए सक्रिय हो गए हैं। केजरीवाल और मनीष सिसोदिया इसी कवायद के तहत रविवार को पंजाब आएंगे। वह संगरूर आएंगे और पंजाब के आप के सभी विधायकों से मिलेंगे। बताया जाता है कि इस दौरान बागी नेता सुखपाल सिंह खैहरा को मनाने की कोशिश होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस