Move to Jagran APP

Shashi Tharoor On Musharraf: 'मैं ऐसे भारत में पला-बढ़ा'... Pervez Musharraf की तारीफ पर शशि थरूर की सफाई

Shashi Tharoor कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं एक ऐसे भारत में पला-बढ़ा हूं जहां आपसे अपेक्षा की जाती है कि जब कोई मर जाता हैं तो आप उसके बारे में अच्छी बात करें।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 06 Feb 2023 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 09:45 AM (IST)
Shashi Tharoor On Musharraf: 'मैं ऐसे भारत में पला-बढ़ा'... Pervez Musharraf की तारीफ पर शशि थरूर की सफाई
Pervez Musharraf की तारीफ पर शशि थरूर की सफाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का रविवार को दुबई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन पर दुनिय भर के नेताओं ने दुख जताया। इसी बीच भारतीय नेताओं ने भी परवेज मुशर्रफ के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया था, जिनमें कांग्रेस नेता शशि थरूर भी शामिल थे। हालांकि, परवेज मुशर्रफ की तारीफ किए जाने को लेकर लोगों ने शशि थरूर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया।

loksabha election banner

शशि थरूर ने ट्रोलर्स को दिया जवाब

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं एक ऐसे भारत में पला-बढ़ा हूं, जहां आपसे अपेक्षा की जाती है कि जब कोई मर जाता हैं तो आप उसके बारे में अच्छी बात करें। उन्होंने आगे लिखा कि मुशर्रफ एक कट्टर दुश्मन थे और कारगिल के लिए जिम्मेदार थे, लेकिन उन्होंने अपने हित में साल 2002-2007 के बीच शांति के लिए काम किया था।

अपने ट्वीट पर बोले शशि थरूर

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रतिक्रिया दी है। थरूर ने कहा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को मुझे इतिहास के बारे में सिखाने की जरूरत नहीं है। BJP सरकार ने करगिल युद्ध के 4 साल बाद पाकिस्तान के साथ शांति बहाल के लिए बातचीत की थी। 2004 में वाजपेयी-मुशर्रफ ने हाथ मिलाकर एक संयुक्त बयान भी जारी किया। मुशर्रफ हमारे बहुत बड़े दुश्मनों में से थे, लेकिन उसके बाद करीब 4 वर्ष के तक उन्होंने भारत के साथ समाधान के लिए कई कोशिशें की।

शशि थरुर ने क्या किया था ट्वीट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के निधन पर शोक व्यक्त किया। थरूर ने कहा कि कभी भारत के कट्टर शत्रु रहे मुशर्रफ 2002-2007 के बीच शांति के लिए असली ताकत बन गए थे।

उन्होंने आगे लिखा कि मैंने संयुक्त राष्ट्र में उन दिनों उनसे हर साल मुलाकात की थी। मुझे वो स्मार्ट, आकर्षक, स्पष्ट रणनीतिक सोच वाले लगते थे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें।

Pervez Musharraf की तारीफ कर फंसे शशि थरूर, लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर किया ट्रोल

Pervez Musharraf Dies: पाकिस्तान के पहले सैन्य शासक थे परवेज मुशर्रफ, जिन्हें सुनाई गई थी फांसी की सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.