नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली में नक्सल प्रभावित राज्यों (छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा) के मुख्यमंत्रियों की बैठक शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि बैठक में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान पर कुछ बदलाव की रणनीति बन सकती है। पिछले दिनों बस्तर में नक्सली हमले में पहले भी 76 सीआरपीएफ के अफसर और जवान शहीद हो गये थे।

इसे भी पढ़ें: माओवादियों ने सात को मारा, शव बरामद करने को सर्च अभियान

हाल ही में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में कहा था कि नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि बैठक में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान पर कुछ बदलाव की रणनीति बन सकती है। वैसे इस महत्वपूर्ण बैठक के पहले धुर नक्सली प्रभावित छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के स्पेशल डीजी का गोपनीय बस्तर प्रवास भी चर्चा में है।

इसे भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में नक्सली और पुलिस में मुठभेड़, तीन पुलिसकर्मी घायल

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में सबसे ज्यादा संख्या में सीआरपीएफ के ऑफिसर और जवान शहीद हुए हैं। बस्तर में ही नक्सली हमले में पहले भी 76 सीआरपीएफ के ऑफिसर और जवान शहीद हो गये थे। यह नक्सलियों का सबसे बड़ा हमला देश में था। हाल ही में सुकमा में सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गये थे।

Edited By: T emp