Move to Jagran APP

क्राउडफंडिंग के बीच कर्नाटक CM सिद्धारमैया के प्राइवेट जेट में सफर का वीडियो वायरल, बीजेपी ने कसा तंज; VIDEO

28 दिसंबर को कांग्रेस अपनी स्थापना के 138 साल पूरे कर रही है उन्होंने हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले क्राउडफंडिंग अभियान डोनेट फॉर देश शुरू किया है। इसी बीच भाजपा नेता ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक राज्य मंत्री के साथ प्राइवेट जेट में सफर करते नजर आ रहे हैं।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Published: Fri, 22 Dec 2023 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2023 11:53 AM (IST)
सीएम सिद्धारमैया के साथ राज्य मंत्री का वीडियो वायरल

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस की क्राउडफंडिंग अभियान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य मंत्री जमीर अहमद खान पर कटाक्ष किया है। दरअसल, उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि जब पार्टी चंदा मांग रही है, तो ऐसे समय में दोनों नेता प्राइवेट जेट में घूम रहे हैं।

loksabha election banner

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कर्नाटक कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि जब वे केंद्र से सूखा निधि जारी करने के लिए दिल्ली जा रहे थे, तो दोनों ने एक निजी जेट में आरामदायक सफर तय किया।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राज्य के मुख्यमंत्री के साथ कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद का एक वीडियो पोस्ट करते हुए, मालवीय ने लिखा, "एक तरफ, कांग्रेस क्राउडफंडिंग का नाटक कर रही है और I.N.D.I गठबंधन की बैठक में समोसे तक नहीं परोसे गए। ऐसे समय में कर्नाटक सरकार में आवास, वक्फ और अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री जमीर अहमद खान एक प्राइवेट जेट में सीएम सिद्धारमैया के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं।"

मालवीय ने कहा, "कर्नाटक कुशासन से जूझ रहा है, लेकिन कांग्रेस की लूट जारी है।" वीडियो को कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद खान ने खुद पोस्ट किया था। वीडियो में मंत्री और मुख्यमंत्री के साथ लग्जरी प्राइवेट जेट दिखाया गया और इसके कैप्शन में लिखा था, "हमारे गौरवान्वित नेता, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ दिल्ली से बेंगलुरु की यात्रा के सुखद पल।"

कर्नाटक बीजेपी नेता ने शेयर किया वीडियो

कर्नाटक बीजेपी नेता सीटी रवि ने भी यही वीडियो शेयर करते हुए कहा कि राज्य सरकार के पास सूखे से प्रभावित हमारे किसानों को भुगतान करने के लिए धन नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री को उड़ाने के लिए उसके पास सारा धन है।

बीजेपी नेता ने लिखा, "कर्नाटक सरकार के पास सूखे से प्रभावित हमारे किसानों को भुगतान करने के लिए धन नहीं है। न ही उसके पास विकास के लिए या अपनी गारंटी को पूरा करने के लिए धन है, लेकिन उसके पास मुख्यमंत्री, उनके राजनीतिक सचिव और आवास मंत्री को शानदार निजी जेट में उड़ाने के लिए सभी धन हैं।"

यह भी पढ़ें: INDIA Opposition Protest Live: सड़क पर आई संसद की लड़ाई, MPs के निलंबन के खिलाफ जंतर-मंतर पर जुट रहे विपक्षी नेता

क्राउडफंड अभियान में जुटी कांग्रेस

28 दिसंबर को कांग्रेस अपनी स्थापना के 138 साल पूरे कर रही है, उन्होंने हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले क्राउडफंडिंग अभियान 'डोनेट फॉर देश' शुरू किया है। अभियान का उद्देश्य 'समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने के लिए पार्टी को सशक्त बनाना' है।

अभियान के बारे में बोलते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह पहली बार है कि सबसे पुरानी पार्टी लोगों से दान मांग रही है और उन्होंने महात्मा गांधी का हवाला दिया, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जनता से दान भी लिया था। खरगे ने कहा, "यह पहली बार है कि कांग्रेस लोगों से देश के लिए चंदा मांग रही है। यदि आप केवल अमीर लोगों पर निर्भर होकर काम करते हैं, तो आपको उनकी नीतियों का पालन करना होगा। महात्मा गांधी ने भी स्वतंत्रता संग्राम के दौरान जनता से दान लिया था।" 

यह भी पढ़ें: Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों, पहले इन्हें मिला था निमंत्रण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.