Move to Jagran APP

कर्नाटक: पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा जेएसडब्ल्यू लैंड डील के खिलाफ पूरी रात धरने पर रहे

बीजेपी ने राज्य सरकार पर जेएसडब्ल्यू भूमि डील में धांधली करने का आरोप लगाया है।

By ShashankpEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 09:42 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 10:05 AM (IST)
कर्नाटक: पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा जेएसडब्ल्यू लैंड डील के खिलाफ पूरी रात धरने पर रहे
कर्नाटक: पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा जेएसडब्ल्यू लैंड डील के खिलाफ पूरी रात धरने पर रहे

बेंगलुरू, एएनआइ। कर्नाटक की सियासत में एकबार फिर भूचाल आ गया है। जेएसडब्ल्यू भूमि सौदे में राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। इसको लेकर कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा और अन्य नेताओं ने बेंगलुरू में पूरी रात धरना प्रदर्शन किया। कर्नाटक बीजेपी के सभी नेता इस धरने में शामिल हुए और पूरी तरह धरना दिया। बीजेपी ने राज्य सरकार पर जेएसडब्ल्यू भूमि डील में धांधली करने का आरोप लगाया है। जिसको लेकर बीजेपी पूरे राज्य नें पिछले कई दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।

loksabha election banner

क्या है विवाद ?
यह मामला जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी की बेल्लारी में स्थित 3,667 एकड़ जमीन की बिक्री का है। भाजपा इस मुद्दे पर कर्नाटक सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। पार्टी ने आरोप लगाया कि जेएसडब्ल्यू को सस्ती दर पर भूमि आवंटित करने का फैसला सरकार ने जान-बूझकर किया है। बीजेपी का ये भी दावा है कि ऐसा करके सरकार अपनी झोली भरने का काम करना चाहती है, क्योंकि उसे राज्य में अपनी सरकार गिरने का डर है। 

दरअसल, कर्नाटक मंत्रिमंडल ने 27 मई 2019 को 3,667 एकड़ भूमि को फ्री होल्ड करने का फैसला किया था। कर्नाटक के बेल्लारी जिले के विजयनगर स्थित इस जमीन को 2005-06 में जेएसडब्ल्यू को पट्टा सह बिक्री पर दिया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.