Move to Jagran APP

धुर विरोधी नीतीश कुमार हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद

कोसी और सीमांचल में आए तूफान के पीडि़तों को राहत मुहैया कराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तत्परता से उनके कïट्टर राजनीतिक विरोधी व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके मुरीद हो गए हैं। 61 लोगों की जान और सैकड़ों करोड़ रुपये के माल का नुकसान करने वाले इस

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 09:11 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 09:37 AM (IST)

नई दिल्ली [जेएनएन]। कोसी और सीमांचल में आए तूफान के पीडि़तों को राहत मुहैया कराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तत्परता से उनके कïट्टर राजनीतिक विरोधी व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके मुरीद हो गए हैं। 61 लोगों की जान और सैकड़ों करोड़ रुपये के माल का नुकसान करने वाले इस तूफान में तत्काल मदद के लिए नीतीश ने मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह का शुक्रिया अदा किया है।

loksabha election banner

राजनाथ सिंह के साथ तूफान प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वे करने के बाद पूर्णिया में नीतीश कुमार ने कहा कि मंगलवार की रात आए तूफान के अगले ही दिन सुबह केंद्रीय गृहमंत्री ने और उसके बाद शाम को प्रधानमंत्री ने उन्हें फोन करके पूरी मदद का भरोसा दिया। दोनों नेताओं ने जिस तरह का भरोसा दिया और मदद उपलब्ध कराई उससे बिहार सरकार उनकी आभारी है।

नीतीश कुमार जिस समय मोदी की तारीफ कर रहे थे, उस समय बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी को भाजपा में प्रमुखता मिलने का विरोध करते हुए ही नीतीश राजग से बाहर आए थे। इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव के बाद मोदी से आमना-सामना बचाने की मंशा से ही उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री का पद छोड़ा। लेकिन राजनीतिक हालात कुछ ऐसे बदले कि नीतीश कुमार को अब फिर से राज्य का मुख्यमंत्री पद संभालना पड़ा और प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करनी पड़ी। इन परिस्थितियों के बाद अब नीतीश का सार्वजनिक रूप से मोदी की तारीफ करना भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राजनाथ ने दिया मदद का भरोसा

चक्रवाती तूफान से हुई तबाही देख गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया और हरसंभव मदद का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ उन्होंने पूर्णिया, मधेपुरा सहित तूफान प्रभावित कई जिलों का शुक्रवार को हवाई सर्वेक्षण किया। सर्वे के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि तूफान प्रभावित परिवारों की मदद के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार राज्य के साथ खड़ी है। गृहमंत्री केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ पूर्णिया पहुंचे थे।

पढ़ेंः नहीं थमे आशुतोष के आंसू, फूट-फूट कर रोए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.